Home मध्य प्रदेश बाबा रामदेव बोले सावरकर पर ओछी राजनीति न हो, नेहरू-गांधी भी भूल...

बाबा रामदेव बोले सावरकर पर ओछी राजनीति न हो, नेहरू-गांधी भी भूल करते थे..

6
0
SHARE

रुचि सोया ग्रुप के पतंजलि द्वारा 5000 करोड़ में अधिग्रहण किए जाने के बाद इंदौर आए बाबा रामदेव ने विनायक दामोदर सावरकर के बारे में कहा कि वे स्वतंत्रता सेनानी थे, किसी की एक-दो भूलों के चलते चरित्र पर लांछन नहीं लगाना चाहिए। भूल कौन नहीं करता है, क्या नेहरू-गांधी ने भूल नहीं की। यह ओछी राजनीति नहीं होना चाहिए। वहीं सीएम कमलनाथ को दूरदर्शी बताते हुए रामदेव बोले कि जितना प्रेम, मित्रता शिवराज सिंह चौहान से है, उतनी कमलनाथ से भी है। उनकी व दूसरे कुछ राजनेताओं की सोच में जमीन-आसमान का अंतर है। दीपिका पादुकोण के बारे में उन्होंने कहा कि वह अच्छी कलाकार है, लेकिन राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समझ के लिए और पढ़ना पडेगा।

देश की आर्थिक मंदी को लेकर बाबा रामदेव ने कहा कि नोटबंदी-जीएसटी को देश पचा चुका है, जो चुनौतियां हैं उन पर सरकार जागरूक है। देश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम भारतीयों की भी है। अब खुद मोदीजी तो खेत में हल चलाएंगे नहीं। न ही कोई कंपनी चलाएंगे। सरकार का काम अच्छी नियत से अच्छी नीति बनाना है जो वह कर रही है। वैसे भी अभी तो देश में मंदी और तेजी की जगह आग ज्यादा लग रही है।

बाबा रामदेव ने सीएए का समर्थन देते हुए कहा कि जिसे इसका फुलफाॅर्म नहीं पता वह भी मोदीजी को गलत बोल रहा है। देश का पीएम बोल रहा है फिर भी लोग आग लगाए जा रहे हैं। जिन छात्रों को पढ़ाई करना चाहिए वह आजादी भाई आजादी के नारे लगा रहे हैं। देश में आग लगी है और इसके बाद भी सरकार कोई बड़ी कार्रवाई नहीं कर रही है, अब क्या देश को फूंकोगे क्या? यह कानून तो खुद कांग्रेस लेकर आई थी। विपक्ष पर तंज कसते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार ने सारे भ्रम दूर कर दिए लेकिन बोला जा रहा है कि कौआ कान ले गया और लोग कौए को देख रहे हैं। सीएए किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है, जो बाहर प्रताड़ित हो रहे हैं, वह हिंदू यहां नहीं आएंगे तो कहां जाएंगे। एनआरसी पर कहा यह डंपिंग यार्ड नहीं बन सकता है। करीब ढाई करोड़ अवैध रूप से रह रहे हैं। इन्हें शिविर में भी नहीं रख सकते हैं।

जेएनयू में फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जाने पर बाबा रामदेव ने कहा कि वह अच्छी कलाकार है, लेकिन राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समझ के लिए और पढ़ना पडेगा, देश के लिए समझ बढ़ाने के बाद ही उन्हें बड़े निर्णय लेना चाहिए, उन्हें रामदेव जैसा सलाहकार चाहिए। मोदी के साथ कम दिखने के सवाल पर कहा हम सेल्फी वाले नहीं है, दो-तीन माह में बात होती रहती है, उनसे पूरा प्यार है, किसी से कोई तलाक नहीं है, राहुल गांधी हो या कमलनाथ, मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। हाल ही में उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा था कि देश में खौफ का माहौल है, इस पर बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी बात को अन्यथा नहीं लेना चाहिए। देश में किसी तरह का डर का माहौल नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here