Home Una Special एसडीएम ने की खनन माफिया के अड्डों पर मारे छापे..

एसडीएम ने की खनन माफिया के अड्डों पर मारे छापे..

12
0
SHARE

ऊना। जिला प्रशासन ने खनन माफिया पर शिकंजा कस दिया है। एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल ने बुधवार देर शाम टीम के साथ संतोषगढ़ और जनकौर में स्वां नदी के किनारे खनन माफिया के अड्डों पर छापे मारे।

एसडीएम के छापे से क्षेत्र के खनन माफिया में हड़कंप मच गया। स्वां नदी में प्रशासनिक अधिकारियों के पहुंचने की सूचना मिलते ही खनन माफिया से जुड़े लोग अपने-अपने वाहन लेकर फरार हो गए। टीम ने छापे के दौरान स्वां नदी में खनन करते हुए तीन ट्रैक्टर चालकों को पकड़ा है। इसमें दो ट्रैक्टर चालकों के चालान किए गए। एक ट्रैक्टर चालक के कागजात टीम ने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

एसडीएम डॉ. सुरेश जसवाल के नेतृत्व में अवैध खनन पर शिकंजा कसने के लिए बुधवार देर शाम निरीक्षण कमेटी ने जिला के जनकौर और संतोषगढ़ में औचक निरीक्षण किया। एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान जनकौर में अवैध खनन करते हुए दो ट्रैक्टर मालिकों के चालान काटकर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए गए। संतोषगढ़ में एक ट्रैक्टर मालिक को अवैध खनन करते हुए पकड़ा गया। उसके कागजात खनन विभाग के अधिकारियों ने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस निरीक्षण कमेटी के साथ खनन विभाग और पुलिस विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here