Home क्लिक डिफरेंट तलाक के लिए पति ने जज के सामने रखी ऐसी मांग कि...

तलाक के लिए पति ने जज के सामने रखी ऐसी मांग कि छूटे सबके पसीने…

7
0
SHARE

आज के समय में कई अजीब-अजीब मामले सामने आते हैं जो चौकाने वाले होते हैं. ऐसे में अब एक मामला हम आपके लिए लेकर आए हैं. जी दरअसल अमेरिका में पति-पत्नी तलाक के लिए कोर्ट पहुंचे थे और इस दौरान पति ने जज से जो मांग की वह आपको हैरान कर देगी. जी दरअसल, पति ने कहा कि, ”उसे जापानी तलवार दी जाए, क्‍योंकि वह तलवारबाजी कर अपनी पत्‍नी को ट्रायल में हराना चाहता है.”

जी हाँ, डेविड ऑस्‍ट्रॉम नाम के इस शख्‍स की उम्र 40 साल है और वह अमेरिका के कैनसास शहर में रहते हैं. वहीं शेल्बी काउंटी की अदालत में उनके और ब्रिगेट ऑस्‍ट्रॉम (38) के बीच तलाक मामले की सुनवाई चल रही थी और अपनी पत्नी से डेविड इतने खफा थे कि उन्‍होंने जज ने यह तक कह दिया कि, ”वह अपनी पूर्व पत्नी को तलवारबाजी की लड़ाई हराना चाहते हैं और उन्‍हें इसके लिए जापानी तलवार दी जाए.” जी हाँ, सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, ”कोर्ट में डेविड ने दावा किया कि उनकी पूर्व पत्‍नी से उन्‍हें कानूनी तौर पर तबाह कर दिया है. एक पति की इस चिढ़ और हताशा को देखकर इस दौरान कोर्ट भी हैरान दिखा. डेविड ने कोर्ट में कहा, ‘अभी तक, संयुक्त राज्य अमेरिका में युद्ध से मुकदमे के फैसले को स्पष्ट रूप से प्रतिबंधित नहीं किया गया है.”

वहीं तलाक के इस मामले की सुनवाई जस्‍ट‍िस क्रेग ड्रिसमायर की अदालत में हो रही थी और डेविड ने अपनी मांग को उचित ठहराते हुए ब्रिटिश अदालत का भी जिक्र किया, जहां 1818 में ‘ट्रायल बाय कॉम्‍बैट’ का उपयोग किया गया था. आप सभी को बता दें कि ‘युद्ध से मुकदमे की हार-जीत’ का अधिकार ब्रिटिश आम कानून से विरासत में दिया गया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here