Home हिमाचल प्रदेश बर्फबारी से कश्मीर में फंसा सैनिक दूल्हा घर में बरात जाने को...

बर्फबारी से कश्मीर में फंसा सैनिक दूल्हा घर में बरात जाने को थी तैयार…

6
0
SHARE

देश की रक्षा में तैनात हिमाचल के मंडी जिले के धर्मपुर क्षेत्र का एक सैनिक अपनी शादी में ही नहीं पहुंच सका। जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जवान फंस गया। घर में शादी समारोह चल रहा था। गुरुवार को बारात जाने के लिए तैयार थी लेकिन सैनिक के नहीं पहुंचने से शादी को टालना पड़ा। धर्मपुर के गांव खैर पड़ाना में सैनिक की शादी चल रही थी। दूल्हा और दूल्हन वालों की सारी तैयारियां पूरी थीं।

बारात धर्मपुर से लड़भड़ोल जाने को तैयार थी। लेकिन दूल्हा कश्मीर में भारी बर्फबारी में फंस गया। फ्लाइट न होने के कारण वह तय समय पर घर नहीं पहुंच सका। दुल्हन पक्ष से बातचीत के बाद परिजनों ने  निर्णय लिया कि शादी अब आगे शुभ मुहूर्त देखकर होगी। पाकिस्तान सीमा राजौरी पर तैनात 26 साल के सुनील का विवाह 15 जनवरी 2020 को दलेड़ में तय हुआ था। 16 जनवरी को बारात दलेड़ आने वाली थी लेकिन भारी बर्फबारी के कारण सुनील घर नहीं पहुंच पाया।

श्रीनगर के पास पाकिस्तानी सीमा पर तैनात सैनिक सुनील छुट्टी एक जनवरी से शुरू होने वाली थी और वह घर आने के लिए बांदीपुरा क्षेत्र के ट्रांजिट कैंप पर पहुंच चुका था, लेकिन उस दौरान हुई भारी बर्फबारी के कारण सड़कें बंद हो गईं। सैनिक सुनील कुमार अभी भी वहीं फंसा हुआ है। दोनों परिवारों में विवाह की तैयारियां पूर्ण हो चुकी थीं लेकिन युवक के तय समय पर न पहुंचने शादी अब अगले लग्न में की जाएगी।
दोनों परिवार दूल्हे के न पहुंचने के कारण मायूस हैं लेकिन वह जानते हैं। एक सैनिक के लिए देश सेवा सर्वोपरि है। इसीलिए अब विवाह अगले लग्न में तय किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here