Home मध्य प्रदेश बार काउंसिल के चुनाव के लिए मतदान शुरू प्रदेश भर से 145...

बार काउंसिल के चुनाव के लिए मतदान शुरू प्रदेश भर से 145 उम्मीदवार मैदान में…

5
0
SHARE

स्टेट बार काउंसिल के चुनावों के लिए आज मतदान होगा। प्रदेश भर के वकील बार काउंसिल के 25 सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान करेंगे। चुनाव में प्रदेश के 145 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। स्टेट बार काउंसिल के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में राजधानी के 12 वकील भी प्रचार में जुटे हुए हैं।

जिला बार एसोसिएशन के सभागार में शुक्रवार को चुनावों के लिए मतदान शुरू हो गया है। प्रदेशभर की तहसील व जिला अदालतों में चुनाव आयोजित किए जा रहे हैं। जिला अदालत स्थित बार एसोसिएशन सभागार में बने मतदान केन्द्र में सुबह 10 बजे से शाम 5.30 बजे के बीच भोपाल के करीब 4 हजार वकील और प्रदेश में करीब 60 हजार वकील अपने-अपने जिले व तहसील अदालतों में मतदान करेंगे।

स्टेट बार काउंसिल चुनाव के लिए न्यायाधीश अजय श्रीवास्तव को भोपाल का चीफ पोलिंग ऑफिसर बनाया है। जिला बार एसोसिएशन की ओर से 11 सदस्यीय चुनाव कमेटी बनाई गई है। भोपाल से एडवोकेट विजय चौधरी, मेहबूब अंसारी, राजेश व्यास, चंद्रकुमार वलेचा, संतोष शर्मा, मुकेश श्रीवास्तव, महेश मौर्या, राजकुमारी शर्मा सहित 12 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

प्रदेश के वकीलों की शीर्ष संस्था मध्यप्रदेश बार कौंसिल के 25 सदस्य पदों के लिए शुक्रवार को प्रदेशभर की तहसील व जिला अदालतों में चुनाव आयोजित किए जाएंगे। जिला अदालत स्थित बार एसोसिएशन सभागार में बने मतदान केन्द्र में सुबह 10 बजे से शाम 5ः30 बजे के बीच भोपाल के करीब 4 हजार वकील और प्रदेश में करीब 60 हजार वकील अपने-अपने जिले व तहसील अदालतों में मतदान करेंगे।

बार कौंसिल चुनाव के लिए भोपाल के 13 उम्मीदवार वकील चुनाव मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में संतोष शर्मा, विजय चौधरी, राजेश व्यास, मेहबूब अंसारी, महेश मौर्य, सपना चौधरी, राजकुमारी शर्मा, चंद्रकुमार वलेचा, राजेश टंडन, जेपी अहिरवार सहित दो अन्य बार कौंसिल के 25 पदों के लिए दावेदारी कर रहे हैं। उम्मीदवारों ने चुनाव से पूर्व संध्या में अपने प्रचार-प्रसार पर पूरा दमखम लगा दिया। अदालत परिसर में सभी उम्मीदवार वकील अपने समर्थकों के साथ अपने पक्ष में मत डालने का निवेदन करते दिखाई दिए।

बार कौंसिल चुनाव अयोजित करने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी अपर सत्र न्यायाधीश अजय श्रीवास्तव के निर्देशन में मतदान केन्द्र बार एसोसिएशन सभागार के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here