Home हिमाचल प्रदेश टेक्नोमैक घोटाला: अरबी में दस्तावेज बनाने के लिए CID ने मांगे 4...

टेक्नोमैक घोटाला: अरबी में दस्तावेज बनाने के लिए CID ने मांगे 4 लाख..

6
0
SHARE

4300 करोड़ से ज्यादा के टेक्नोमैक घोटाले के मुख्य आरोपी व कंपनी के प्रबंध निदेशक राकेश शर्मा को दुबई से हिमाचल लाने के लिए सीआईडी को मशक्कत करनी पड़ रही है। दुबई पुलिस की हिरासत में चल रहे आरोपी के खिलाफ दुबई की अदालत में दस्तावेज जमा कराने के लिए अब सीआईडी को करीब चार लाख लाख रुपये की दरकार है। इस राशि की मदद से वह उन दस्तावेजों का अरबी भाषा में अनुवाद कराएगी और उसके बाद कोर्ट में उन्हें साैंपेगी।

सीआईडी ने गृह विभाग को इस संबंध में पत्र लिखा था, जिसके बाद गृह ने वित्त विभाग से अनुमति और राशि मांगी है। माना जा रहा है कि राशि मिलने के बाद सीआईडी उन अनुवादकों से संपर्क करेगी, जिनकी मदद सीबीआई व एनआईए जैैसी एजेंसियां लेती हैं। बता दें, सीआईडी ने गृह विभाग को एक डोजियर भेज दिया है, जिसमें राकेश के खिलाफ दर्ज एफआईआर की प्रतियों के अलावा दोनों चार्जशीट, कोर्ट द्वारा उद्घोषित अपराधी संबंधी दस्तावेज, गैर जमानती वारंट, फोटो, पासपोर्ट, पहचान के लिए अन्य जरूरी दस्तावेज शामिल हैं।

इसके अलावा लोन संबंधी उन दस्तावेजों की भी प्रतियां भेजी गई हैं, जिनसे राकेश के अपराध और उसे हिमाचल लाकर कानूनी प्रक्रिया में शामिल कराना जरूरी है। अब इस डोजियर के अध्ययन के बाद गृह मंत्रालय विदेश मंत्रालय की मदद से इसे दुबई की अदालत में पेश करना होगा। चूंकि दुबई में अरेबिक भाषा का उपयोग होता है, इसलिए एक प्रति अरबी भाषा में भी तैयार कराई जानी है, जिसके लिए अनुवादक की मदद लेनी होगी। इसी अनुवादक को अनुवाद करने के लिए करीब चार लाख रुपये की राशि दी जानी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here