Home हिमाचल प्रदेश रोहतांग में बर्फबारी, राज्य की 99 सड़कों पर आवाजाही ठप….

रोहतांग में बर्फबारी, राज्य की 99 सड़कों पर आवाजाही ठप….

9
0
SHARE

हिमाचल में एक दिन मौसम साफ रहने के बाद दोबारा से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। सोमवार सुबह रोहतांग दर्रा सहित पीर पंजाल पर्वत शृंखला में बर्फबारी हुई। शिमला में दिन भर बादल छाए रहे। मंगलवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। 23 जनवरी से मौसम साफ रहने की संभावना है। उधर, न्यूनतम पारा गिरने से प्रदेश में शीतलहर बढ़ गई है।

सूबे के विभिन्न क्षेत्रों में सोमवार शाम तक 99 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही ठप रही। शिमला में सोमवार सुबह से मौसम खराब रहा। सुबह 11 बजे के बाद कुछ देर के लिए धूप खिली, फिर एक बजे दोबारा बादल छा गए। तेज हवाएं चलने से शहर के मौसम में ठंडक बढ़ गई है। उधर, सोमवार को हल्की धूप खिलने से  कुल्लू व लाहौल में लोगों को कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली। सोलंगनाला में बर्फ देखने के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी। बर्फबारी से लाहौल में अभी भी संपर्क मार्ग बंद हैं। माइनस तापमान के बीच पाइपों में पानी जम गया है। कुल्लू में अवरुद्ध सड़कों को बहाल करने के लिए लोक निर्माण कार्य ने कार्य शुरू कर दिया है। रामपुर और किन्नौर में सोमवार को मौसम खराब रहा। हालांकि, बर्फबारी और बारिश नहीं हुई। किन्नौर जिले में पिछले दिनों हुई बर्फबारी से अभी तक कई ग्रामीण सड़कें बंद होने से लोग पैदल सफर करने पर मजबूर हैं।

सोमवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान में सामान्य से तीन डिग्री की कमी दर्ज हुई। शिमला में अधिकतम तापमान 10.9, धर्मशाला में 9.2, नाहन-सोलन में 15.5, ऊना में 21.3, कांगड़ा में 18.5, बिलासपुर में 18.0, हमीरपुर में 18.2, कल्पा में माइनस 3.1 और केलांग में माइनस 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here