Home Bhopal Special जिस ट्रक के पीछे ‘चौहान’ लिखा होता था उसे कोई नहीं रोकता...

जिस ट्रक के पीछे ‘चौहान’ लिखा होता था उसे कोई नहीं रोकता था…

5
0
SHARE

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि भाजपा की 15 साल की सरकार में प्रदेश में माफिया राज पनपा है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए  शर्मा ने कहा कि जिस ट्रक के पीछे ‘चौहान’ लिखा होता था, उसे कोई नहीं रोकता था। पीसी शर्मा शुक्रवार को भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 15 साल में प्रदेश में माफिया राज आया, उसे खत्म करने का काम कमलनाथ सरकार कर रही है। सरकार की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को भाजपा द्वारा आज प्रदेश भर में होने वाले हल्लाबोल प्रदर्शन के विरोध में देखा जा रहा है।

पिछले 15 सालों में प्रदेश में माफिया राज आया था, जिसे खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कदम उठाए। पिछले 15 साल में भू माफिया, वसूली-फिरौती, मिलावट, ब्लैकमेल, रेत, माइनिंग, ट्रांसपोर्ट, सहकारिता माफिया पनपे। जीतू सोनी जैसे माफिया, जिन्होंने पत्रकारिता को भी शर्मसार किया। ऐसे माफिया पर कमलनाथ सरकार कार्रवाई कर रही है। प्रदेश में अलग-अलग 1053 मामलों में माफिया पर कार्रवाई की गई है। हमने इसकी शुरुआत शुद्ध के लिए युद्ध अभियान से की थी।

पीसी शर्मा ने कहा- एक उदाहरण देता हूं, भाजपा सरकार में प्रदेश में रेत से 243 करोड़ का राजस्व आता था, आज इतना राजस्व केवल होशंगाबाद से आता है। हमारी सरकार में रेत का जो ठेका अभी दिया गया है, उससे 1300 करोड़ का राजस्व आया है। इतना फर्क है। रेत खनन के लिए जा रहे जिस ट्रक के पीछे ‘चौहान’ लिखा होता था, उसे जाने दिया जाता था। 15 साल की भाजपा सरकार में ऐसे ही माफिया राज पनपा।

इधर, आज भाजपा का प्रदेश में हल्ला बोल है। सभी ज़िला मुख्यालयों पर पार्टी नेता कलेक्ट्रेट का घेराव करेंगे। भाजपा का ये प्रदर्शन राजगढ़ के कलेक्टर थप्पड़ कांड और प्रदेश में माफिया के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में है। हर ज़िला मुख्यालय पर पार्टी के वरिष्ठ नेता हल्ला बोल का नेतृत्व करेंगे। राजगढ़ में नागरिकता कानून (सीसीए) के समर्थन में भाजपा की रैली के दौरान अफसर और कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद के बाद सियासी घमासान मचा हुआ है।

भोपाल में भाजपा का हल्ला बोल प्रदर्शन दोपहर 3 बजे होगा। यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सांसद प्रज्ञा ठाकुर प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। ग्वालियर में सुबह 11.30 बजे नवीन कलेक्ट्रेट का घेराव कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर यहां विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। भाजपा का आरोप है कि मिलावट और माफिया के खिलाफ अभियान के बहाने कमलनाथ सरकार चुन चुनकर भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

हल्ला बोल प्रदर्शन में मुरैना में जय सिंह कुशवाहा, गुना में उमाशंकर गुप्ता, सागर में गौरीशंकर बिसेन, टीकमगढ़ में लाल सिंह आर्य, छतरपुर में विष्णु दत्त शर्मा, दमोह में जयंत मलैया, रीवा में भूपेंद्र सिंह, सतना में राजेंद्र शुक्ला, सीधी में रीति पाठक, अनूपपुर में ओम प्रकाश धुर्वे, जबलपुर में नरोत्तम मिश्रा, बालाघाट में ढाल सिंह बिसेन, होशंगाबाद में अरविंद भदौरिया, रायसेन में विश्वास सारंग, राजगढ़ में रामेश्वर शर्मा, इंदौर में राकेश सिंह, खंडवा में नंदकुमार सिंह चौहान, झाबुआ में सुदर्शन गुप्ता और रतलाम में जीएस डामोर को हल्ला बोल के नेतृत्व की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here