Home Una Special नंगल डैम मार्ग बड़े वाहनों के लिए 1 फरवरी से बंद..

नंगल डैम मार्ग बड़े वाहनों के लिए 1 फरवरी से बंद..

11
0
SHARE

नंगल। शहर में निर्माणाधीन फ्लाई ओवर के कारण नंगल बांध मार्ग को बसों, ट्रकों और बड़े वाहनों के लिए पहली फरवरी से बंद किया जा रहा है। प्रशासन के इस निर्णय से ट्रक चालकों में निराशा है। ऑल इंडिया रोड ट्रांस्पोर्ट वर्कर फेडरेशन के नेता सुरजीत सिंह ढेर और निर्मल सिंह ने कहा कि प्रशासन द्वारा पहली फरवरी से दो माह के लिए नंगल बांध मार्ग को बसों, ट्रकों और अन्य बड़े वाहनों के लिए बंद किया जा रहा है। प्रशासन के इस निर्णय से जहां ट्रक ऑपरेटर प्रभावित होंगे वहीं नंगल के व्यापार पर भी इसका बुरा प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को चाहिए कि फ्लाई ओवर के एक साइड का निर्माण पूरा कर उसे आवाजाही के लिए खोला जाए। फिर दूसरी ओर का निर्माण शुरू हो। उन्होंने कहा कि या बड़े वाहनों के लिए रात के समय आने जाने के लिए मार्ग खुला रखा जाए। उन्होंने प्रशासन से जल्दबाजी में निर्णय न लेकर क्षेत्र वासियों की सलाह से कदम उठाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रशासन नंगल से चंडीगढ़ की ओर जाने के लिए वाया भलाण होकर जाने की बात तो कह रहा है मगर उस मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण हर समय हादसों का भी भय बना रहेगा।

थाना प्रभारी नंगल सब इंसपेक्टर पवन चौधरी ने कहा कि मात्र छोटे वाहनों को ही चीफ रेस्टोरेंट के आगे से आने जाने की इजाजत होगी। श्री आनंदपुर साहिब से ही नंगल होते हुए हिमाचल जाने वाली बसें और बड़े वाहनों को वाया कलमा मोड़-भलाण मार्ग पर आना-जाना पड़ेगा। हिमाचल से चंडीगढ़ की ओर जाने वाले बड़े वाहनों को नंगल बांध चौक से वाया भलाण-कलमा मोड़ होते हुए श्री आनंदपुर साहिब की ओर मोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here