Home स्पोर्ट्स IPL 2020: इस साल IPL में जुड़ेगा ये नया नियम…

IPL 2020: इस साल IPL में जुड़ेगा ये नया नियम…

7
0
SHARE

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने जानकारी दी कि इस साल आईपीएल में कन्कशन सब्स्टीट्यूट का इस्तेमाल किया जाएगा. आईसीसी के नए नियम के मुताबिक, अगर किसी खिलाड़ी को बल्लेबाजी या गेंदबाजी के दौरान चोट लग जाती है तो वह मैच से बाहर जा सकता और उसके स्थान पर कोई और खिलाड़ी मैच में आ सकता है, इसे कन्कशन नियम कहा जाता है.

इसके साथ ही टीम सौरभ गांगुली ने सोमवार को यह साफ कर दिया की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2020 का फाइनल मैच 24 मई को मुंबई में ही खेला जाएगा. इससे पहले कहा जा रहा था कि आईपीएल के इस सीजन का फाइनल मैच अहमदाबाद में खेला जा सकता है.उन्होंने कहा कि आईपीएल के इस सीजन में 5 डबल हेडर मैच होंगे. दिन का पहला मैच 4 बजे और दूसरा मैच रात 8 बजे से ही शुरू होंगे. बीते काफी समय से इन मैचों को रात साढ़े 7 बजे से शुरू करने पर काफी चर्चा हो रही थी.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बताया कि ‘हम इस सीजन कन्कशन सब्स्टीट्यूट और ऑल स्टार मैच लेकर आ रहे हैं. इस बार IPL फाइनल मुंबई में खेला जाएगा.’ आईसीसी के नए नियम कन्कशन रूल के मुताबिक अगर कोई खिलाड़ी बल्लेबाजी या गेंदबाजी के करते हुए चोटिल हो जाता है तो उसे मैच से बाहर करके उसकी जगह पर दूसरे खिलाड़ी को मैच में लिया जा सकता है.वहीं आईपीएल की शुरूआत से पहले बीसीसीआई विश्व के टॉप खिलाड़ियों को मिलाकर एक ऑल स्टार्स चैरिटी मैच मैच का आयोजन करेगा.

एनसीए में चोट से उबर रहे हार्दिक पंड्या के रणजी ट्रॉफी मैच में हिस्सा लेने पर सवाल पर गांगुली ने बताया कि,  ‘पंड्या अभी तक फिट नहीं हैं और उनका NCA में इलाज जारी है.उन्हें फिट होने में समय लगेगा.’ इसके साथ ही गांगुली ने बताया कि, ‘क्रिकेट सलाहकार समिति को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह जल्द ही आधिकारिक घोषणा करेंगे.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here