Home Una Special बस अड्डा प्रबंधन की मनमानी पर भड़के निजी बस ऑपरेटर्स…

बस अड्डा प्रबंधन की मनमानी पर भड़के निजी बस ऑपरेटर्स…

5
0
SHARE

ऊना। निजी बस ऑपरेर्ट्स ने आईएसबीटी ऊना का संचालन करने वाली कंपनी पर मनमाने तरीके से पार्किंग फीस वसूलने को लेकर मोर्चा खोल दिया है। बस अड्डा संचालकों ने बसों के रूट पर निकलते समय 100 रुपये पार्किंग फीस वसूलने के फरमान के विरोध में प्रबंधन के कार्यालय में जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा बस स्टैंड में बस स्टैंड प्रबंधक, सरकार व जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

निजी बस ऑपरेटर्स यूनियन ने चेतावनी दी है कि अगर बस स्टैंड प्रबंधन ने फरमान को रद्द न किया, तो बस ऑपरेटर्स सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे। यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष राजेश पराशर राजू ने कहा कि नवंबर में आईएसबीटी के शुरू होते ही पर्ची का शुल्क 100 रुपये तय किया गया। अब दो माह के बाद ही बस स्टैंड प्रबंधन द्वारा नए फरमान जारी कर रहा है, जिसके तहत बसों के प्रत्येक रूट पर निकलते समय 100 रुपये शुल्क लिया जाएगा। इसका ऑपरेटर्स यूनियन कड़ा विरोध करती है।

उन्होंने कहा कि एचआरटीसी बसें लंबे रूट पर चलती हैं, लेकिन निजी बसें छोटे-छोटे रूट पर चलती हैं। जो एक दिन में करीब पांच से छह बार बस स्टैंड में प्रवेश करती है। हर बार 100 रुपये शुल्क वसूलना बस ऑपरेटर्स को ठगने का प्रयास है। राजू ने कहा कि उत्तर भारत के किसी भी बस स्टैंड में ऐसा नियम नहीं है। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड में मुसीबतों का पहाड़ है। बसों को आधे घंटे से ज्यादा पार्किंग नहीं है। चालक और परिचालक को आराम करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। जिलाध्यक्ष पवन ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार द्वारा बनाए गए आईबीएसटी क्रियान्वित किए अभी दो माह ही हुए हैं और बस स्टैंड के ठेकेदार ने फरवरी से बसों की पर्ची प्रति चक्कर के हिसाब से लेने के फरमान जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले प्रति दिन के हिसाब से बस का शुल्क लगता था,

लेकिन अब प्रति चक्कर के हिसाब से 100 रुपये शुल्क लिया जाएगा। इसे निजी ऑपरेर्ट्स यूनियन सहन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि अगर ठेकेदार ने उनके साथ धक्का किया, तो ठेकेदार की ईंट से ईंट बजा देंगे, जिसकी जिम्मेवारी जिला प्रशासन और सरकार की होगी। इस मौके पर निजी बस ऑपरेर्ट्स यूनियन के सचिव दिनेश सैनी, संजीव राजयादा, सुखदेव शर्मा, संदीप शर्मा, महेंद्र मनकोटिया, सुकेश ठाकुर, पंकज दत्ता, दीना नाथ सैनी, गुलशन ठाकुर, अश्वनी सैनी, योगेश सैनी, पवन कुमार पम्मा, संजीव कुमार, विनोद ठाकुर, पवन पुरी, शुभम सैनी, मुनीष मनकोटिया सहित यूनियन के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

बस स्टैंड के जीएम परवेश का कहना है कि सरकार से समझौता हुआ है कि बस स्टैंड में प्रत्येक रूट पर बसों से 100 रुपये की पर्ची ली जाएगी। उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के शुरू होने पर रूट के हिसाब से शुल्क नहीं लिया जाता था लेकिन फरवरी से प्रति रूट के हिसाब से 100 रुपये की पर्ची ली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here