Home Bhopal Special उर्दू अकादमी से हटी पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की फोटो..

उर्दू अकादमी से हटी पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की फोटो..

6
0
SHARE

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में उर्दू अकादमी के दफ्तर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तस्वीर हटने पर विवाद बढ़ गया है. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को उर्दू अकादमी का अध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने कुछ दिन पहले ही पदभार भी ग्रहण कर लिया. इस दौरान उर्दू अकादमी से अचानक पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की तस्वीरें गायब हो गईं. इसके बाद तो मध्य प्रदेश की राजनीति में नया विवाद खड़ा हो गया.

बीजेपी ने इसका आरोप सीधे-सीधे अजीज कुरैशी पर लगा दिया और कहा कि उन्होंने ही पीएम और राष्ट्रपति की फोटो हटवाई है. इस मामले में बीजेपी के स्थानीय नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने शुक्रवार को उर्दू अकादमी का घेराव किया. बीजेपी नेताओं ने हाथ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी ले रखी थी, क्योंकि अजीज कुरैशी भोपाल में नहीं थे, इसलिए सीओ को ये तस्वीरें सौंपी गईं.

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए उर्दू अकादमी के अध्यक्ष अजीज कुरैशी ने पीएम और राष्ट्रपति की फोटो हटाने की शिकायत टीटी नगर थाने में की थी. जांच के बाद पुलिस ने पाया कि राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी की फोटो उर्दू अकादमी में काम करने वाले राहिल नाम के शख्स ने हटाई थी. इसके बाद टीटी नगर थाने में राहिल के खिलाफ धारा 153B(1c) आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here