Home स्पोर्ट्स IND Vs NZ: लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात...

IND Vs NZ: लगातार दूसरी बार न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दी टीम इंडिया ने फिर किया कमाल…

10
0
SHARE

टीम इंडिया ने चौथे ट्वेंटी-ट्वेंटी मुकाबले में सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को मात दी. पांच मैचों की सीरीज में यह लगातार दूसरा मैच है, जब मुकाबले का फैसला सुपर ओवर में हुआ है. न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए साथ रन की जरूरत थी और उसके हाथ में 7 विकेट थे. लेकिन न्यूजीलैंड की टीम 6 रन ही बना पाई और उसने चार विकेट गंवा दिए. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने 13 रन बनाए थे, जिसे टीम इंडिया ने पांच गेंद में ही हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है.

न्यूजीलैंड की पारी के आखिरी ओवर की पहले गेंद पर ही ठाकुर ने रॉस टेलर को 24 के स्कोर पर अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया. दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड ने चार रन बना लिए. लेकिन तीसरी गेंद पर किवी टीम का खिलाड़ी रनआउट हो गया. चौथे गेंद पर एक रन आया और दो गेंदों में दो रनों की जरूरत रह गई. पांचवी गेंद पर माइकल आउट हो गए. छठी गेंद पर एक रन आया और इसी के साथ इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच लगातार दूसरा मैच सुपर ओवर में पहुंच गया.

टीम इंडिया के 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही. लेकिन मोनरो और सिफर्ट के फिप्टी की बदौलत न्यूजीलैंड ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत बना ली थी. मोनरो ने 64 रन की पारी खेली, जबकि सिफर्ट 57 रन बनाने में कामयाब रहे.भारत के लिए पिछले मैच में मंहगे साबित होने वाले बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की. बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिए. शार्दूल ठाकुर को दो और चहल को एक विकेट मिला.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मनीष पांडेय की नाबाद फिफ्टी की बदौलत 165 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. योग तक पहुंचा दिया. भारतीय टीम ने एक समय 88 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पांडेय के अलावा शार्दूल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (नाबाद 11) ने अहम पारियां खेलते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रनों तक पहुंचाने में सफल रहे.

भारत के लिए लोकेश राहुल ने भी 39 रनों की पारी खेली. राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए. संजू सैमसन (8), कप्तान विराट कोहली (12), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12) और वाशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया. सुंदर का विकेट 88 रनों के कुल योग पर गिरा था. इसके बाद पांडेय ने ठाकुर के साथ मिलकर स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया. ठाकुर 131 के कुल योग पर आउट हुए. ठाकुर ने 15 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए.

युजवेंद्र चहल (1) अधिक देर तक पांडे का साथ नहीं दे सके लेकिन इसके बाद सैनी ने नौ गेंदों पर दौ चौके लगाते हुए भारत को मजबूती प्रदान किया. पांडे ने अपनी 36 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके लगाए. न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए. स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here