Home Bhopal Special भोपाल एयरपोर्ट पर सिरफिरे ने हेलीकॉप्टर में की तोड़फोड़..

भोपाल एयरपोर्ट पर सिरफिरे ने हेलीकॉप्टर में की तोड़फोड़..

6
0
SHARE

भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट पर रविवार को सुरक्षा में चूक की बड़ी घटना सामने आई. यहां एयरपोर्ट की दीवार फांदकर एक सिरफिरे युवक ने भारी उत्पात मचाया. उसने हैंगर में खड़े एक हेलीकॉप्टर को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. युवक ने पत्थरों से हेलीकॉप्टर के कांच तोड़ डाले और आगे के हिस्से को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

युवक को पकड़ने के लिए सीआईएसएफ के जवान आगे बढ़े लेकिन उससे पहले ही वह भाग कर रनवे पर पहुंच गया. उस वक्त रनवे पर स्पाइसजेट का एक विमान खड़ा था जिसे उदयपुर के लिए उड़ान भरनी थी. युवक उस विमान के आगे पहुंच गया. बाद में काफी मशक्कत के बाद उसे हिरासत में लिया गया. डीआईजी इरशाद वली के मुताबिक, युवक दिमागी तौर पर अस्थिर लग रहा है. हिरासत में लिया गया युवक भोपाल के 1100 क्वार्टर का रहने वाला है और उसने अपना नाम योगेश त्रिपाठी बताया है. फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि उसने ऐसा क्यों किया.

स्पाइसजेट 3721 विमान रनवे पर उड़ने के लिए तैयार था, उसी वक्त यह घटना सामने आई. विमान के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तुरंत विमान का इंजन बंद कर दिया. पाइलट-इन-कमांड के आदेश पर विमान को पीछे सुरक्षित जगह पर लाया गया और सभी यात्रियों को उतार लिया गया. यात्रियों को अराइवल बिल्डिंग से होते हुए डिपार्चर हॉल में दाखिल कराया गया. बाद में यात्रियों को दोबारा बोर्डिंग कार्ड्स जारी किए गए. सबकुछ दुरुस्त होने के बाद रात पौने आठ बजे विमान ने दोबारा उड़ान भरी.जिस हेलीकॉप्टर को युवक ने नुकसान पहुंचाया वह निजी था. इस सुरक्षा चूक की जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं. जांच में यह भी पता चलेगा कि एयरपोर्ट में अनाधिकृत प्रवेश के पीछे वजह क्या है. युवक को हिरासत में लेने के बाद पुलिस को सौंप दिया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here