Home राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकली थी रैली अखंड भारत संघर्ष...

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकली थी रैली अखंड भारत संघर्ष समिति ने किया था आयोजन…

8
0
SHARE

एक स्थानीय संगठन द्वारा संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम के तहत निकाली गई रैली के दौरान कुछ लोगों ने ‘गद्दारों को गोली मारो’ के नारे लगाए गए. अखंड भारत संघर्ष समिति द्वारा रविवार शाम CAA के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम के अंत में एक वक्ता द्वारा कथित तौर पर इसी तरह की नारेबाजी के बाद सिटी पुलिस ने जांच शुरू की है. वेब आधारित कुछ स्थानीय चैनलों ने एक वीडियो क्लिप चलाई है जिसमें भागीदारों का एक समूह आयोजन स्थल पर जाते समय ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…को’ के नारे लगा रहा था.

इसके साथ ही उन्होंने ‘भारत माता की जय’ और ‘हम चाहते हैं CAA’ के नारे भी लगाए. अधिकारी ने बताया, ‘हम कार्यक्रम के अंत में नारेबाजी के संबंध में कानूनी राय ले रहे हैं. सारे कार्यक्रम की वीडियोग्राफी हुई है. हमने फुटेज जमा किए हैं और इस संबंध में कानूनी राय ले रहे हैं कि क्या नारेबाजी से किसी तरह का उल्लंघन हुआ या नहीं.’ कार्यक्रम के एक आयोजक ने नारेबाजी का बचाव करते हुए कहा कि वक्ता ने किसी समूह या धर्म का जिक्र नहीं किया बल्कि ‘गद्दारों को गोली मारने’ की बात कही. भाजपा के तेलंगाना प्रमुख के लक्ष्मण और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं ने भी बैठक को संबोधित किया.

बता दें, इससे पहले दिल्ली विधानसभा में रिठाला सीट से बीजेपी के उम्मीदवार के पक्ष में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ के नारे लगवाए थे जिसका वीडियो वायरल हो गया था. हालांकि अनुराग ठाकुर ने नारे का विवादास्‍पद हिस्‍सा एक बार भी नहीं बोला, लेकिन भीड़ के नारे लगाने पर वो तालियां बजाते दिखे. इसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमाते हुए जवाब देने के लिए कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here