Home Una Special शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में रिकॉर्ड हाजिरी की करेगा पड़ताल….

शिक्षा विभाग सरकारी स्कूलों में रिकॉर्ड हाजिरी की करेगा पड़ताल….

10
0
SHARE

ऊना। शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की हाजिरी, शिक्षा की गुणवत्ता सहित कार्यालय रिकॉर्ड के संबंध जांच के लिए स्कूलों की सूची तैयार कर ली है। इसमें ऊना जिला की 30 पंचायतों के सीसे, उच्च, माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालयों शामिल हैैं। विद्यालयों में निरीक्षण विंग की शिक्षा उपनिदेशक, प्रधानाचार्य सहित अन्य टीम के सदस्य स्कूलों का दौरा करेंगे।

गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की उच्च शिक्षा उपनिदेशक सहित उनकी चार सदस्यीय टीम ने जिला के एक सरकारी स्कूलों में दोपहर बाद छापा मारा था। इसमें प्रधानाचार्य सहित चार तीन शिक्षक फरलो पर पाए गए थे। इस पर उच्च शिक्षा उपनिदेशक पीसी राणा ने सख्त कार्रवाई करते हुए उनकी उस दिन की गैर हाजिरी और एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए थे। शिक्षा विभाग की इस कार्रवाई से जिला के सभी स्कूलों में हड़कंप मच गया था। फरलो पर रहने वाले शिक्षकों में विभाग की कार्रवाई से डर पैदा हो गया है। उच्च शिक्षा उपनिदेशक पीसी राणा ने कहा कि स्कूलों में शिक्षकों की किसी भी प्रकार की लापरवाही को विभाग सहन नहीं करेगा।

यह हैं स्कूल जिला के ग्राम पंचायतों कलोह, ओयल, सूरी, रिपोह मिसरा, खड, चिंतपूर्णी, तलमेहड़ा और पौलियां पुरोहितां के सीसे स्कूल और प्राथमिक स्कूलों में ग्राम पंचायत धर्मपुर, चक्क सराय, नगनोली, ढक्की, छेत्रा, भिआंबी और कोडरा के सीसे, उच्च और राजकीय प्राथमिक स्कूल, ग्राम पंचायत नंगल जरियालां, रायपुर जस्वां, काला पंगा, दियोली बैरी, अमोल का प्रीत्तम अंबोआ, अल्सहां के माध्यमिक और प्राथमिक स्कूल में भाटियां बाला, अंबां दा पढार, थानिकपुरा, बोहरू, हरोटी, कलोह बैली, डोह, हथलों आदि विद्यालय शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here