Home स्पोर्ट्स IND Vs NZ: कोहली की टीम को एक और तगड़ा झटका लगा…

IND Vs NZ: कोहली की टीम को एक और तगड़ा झटका लगा…

7
0
SHARE

पहले वनडे में न्यूजीलैंड के हाथों चार विकेट से हार का सामना करने वाली टीम इंडिया को एक और बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया पर हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति के कारण 80 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है. भारतीय टीम पर लगातार तीसरी बार धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा है. भारतीय टीम पर इससे पहले चौथे और पांचवें टी-20 मैच में भी धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा था.

मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उस मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को समय सीमा के अंदर निर्धारित ओवर पूरा न कर पाने के कारण यह जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम समय सीमा में चार ओवर कम फेंक पाई. आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार तय समय में ओवर न फेंकने के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर के हिसाब से 20 फीसदी का जुर्माना लगता है. कोहली ने अपनी गलती मानी और सजा को स्वीकार किया है, इसलिए औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर शॉन हेग और लांगटन रुसेरे के अलावा तीसरे अंपायर क्रिस ब्राउन ने यह आरोप लगाए थे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 से ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज अपने नाम करने के बाद बुधवार को टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर पहली हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने अय्यर के पहले शतक और राहुल की नाबाद 88 रन की पारी की बदौलत 50 ओवर में 348 रन की चुनौती रखी थी. लेकिन भारतीय गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और न्यूजीलैंड ने टेलर की नाबाद 109 रन की पारी की बदौलत 11 गेंद शेष रहते हुए ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here