Home राष्ट्रीय PM मोदी कांग्रेस और नेहरू की बात करते हैं लेकिन रोजगार पर...

PM मोदी कांग्रेस और नेहरू की बात करते हैं लेकिन रोजगार पर एक शब्द नहीं राहुल गांधी का पलटवार…

7
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को इमरजेंसी के दौरान संविधान की याद क्यों नहीं आई. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि उन लोगों को संविधान बचाओं का मंत्र बार बार याद करना चाहिए जिन्होंने अनेक राज्य सरकारों को बर्खास्त किया. अब राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर पलटवार किया.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी की शैली देश को मूल मुद्दों से भटकाने वाली है. वह कांग्रेस की बात करते हैं, जवाहरलाल नेहरू की बात करते हैं, पाकिस्तान की बात करते हैं लेकिन मूल मुद्दों की बात नहीं करते. उन्होंने कहा, ”देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा रोज़गार का है. इस देश का हर युवा चाहता है कि पढ़ाई के बाद उसे रोज़गार मिले. हमने पीएम से कई बार पूछा लेकिन उन्होंने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा. आप देश के युवाओं को बता दीजिए कि आप उनके लिए क्या कर रहे हैं.’

पीएम मोदी ने पहले की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जो कुछ भी काम किए गए उसे राजनीति के तराजू पर तौलकर और आधे अधूरे मन से किया गया. जबकि हमारी सरकार ने समस्याओं का हल निकालने के लिए दीर्घकालिक नीति के तहत किया. इससे अर्थव्यवस्था आगे बढ़ी और महंगाई स्थिर रही.

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में कहा कि लोगों ने सिर्फ एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है, बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है. उन्होंने कहा, ‘‘कोई इस बात से इंकार नहीं कर सकता कि देश चुनौतियों से लोहा लेने के लिए हर पल कोशिश करता रहा है. कभी कभी चुनौतियों की तरफ न देखने की आदतें भी देश ने देखी है. चुनौतियों को चुनने का सामर्थ्य नहीं, ऐसे लोगों को भी देखा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here