Home Bhopal Special वाराणसी पटना के लिए भी शुरू हो सकती है फ्लाइट…

वाराणसी पटना के लिए भी शुरू हो सकती है फ्लाइट…

3
0
SHARE

राजाभोज एयरपोर्ट से अगले कुछ महीनों में कोलकाता, लखनऊ, वाराणसी, पटना, भुवनेश्वर और अमृतसर के लिए एयरलाइंस कंपनियां फ्लाइट शुरू कर सकती हैं। इन रूट्स पर फ्लाइट नहीं होने के चलते भोपाल से लोगों को ट्रेन से यात्रा करना पड़ती है। राजाभोज एयरपोर्ट प्रबंधन ने विभिन्न एयरलाइन कंपनियों को इस संबंध में प्रस्ताव दिया है।

एयरलाइन कंपनियों के अफसर जल्द ही फ्लाइट ऑपरेशन के मानकों पर नए शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने पर निर्णय लेंगे। यह निर्णय मंगलवार को मंत्रालय में आयोजित एरोड्रम कमेटी की बैठक में लिया गया। बैठक में विमान, कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के प्रमुख सचिव अनिद्ध मुखर्जी ने एयर इंडिया, स्पाइस जेट और इंडिगो के मैनेजर से कहा कि राजाभोज एयरपोर्ट से लगातार यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। नए रूट्स पर फ्लाइट्स ऑपरेशन शुरू होने आम आदमी को राहत होगी। गृह विभाग के प्रमुख सचिव एसएन मिश्रा ने कहा कि भोपाल से बिहार और यूपी रूट्स पर फ्लाइट की डिमांड है। उन्होंने एयरलाइंस कंपनियों के मैनेजर से कहा कि इस बारे में विचार करें।

एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने बताया कि बीते एक साल में भोपाल की दूसरे शहरों से एयर कनेक्टिविटी बढ़ी है। यात्रियों की संख्या में 126 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। अभी भोपाल से दिल्ली, मुंबई, जयपुर, रायपुर, उदयपुर, हैदराबाद, बेंगलुरू अौर अहमदाबाद के लिए फ्लाइट हैं। इसके अलावा एयरपोर्ट को मेट्रो के रूट से जोड़ने मप्र मेट्रो रेल कार्पोरेशन सर्वे कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here