Home स्पोर्ट्स 31 साल बाद भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं...

31 साल बाद भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं जीत पाई एक भी मैच..

6
0
SHARE

टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराने के बाद वनडे सीरीज में उत्साह के साथ उतरी भारतीय टीम को करारी हार झेलनी पड़ी है. न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया है. यह 1989 यानी 31 साल बाद पहला मौका है जब भारतीय टीम को वनडे सीरीज (कम से कम तीन मैच) में व्हाइटवाश का सामना करना पड़ा है. इससे पहले वनडे सीरीज में भारतीय टीम सभी मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ 1989 में हारी थी.

वनडे सीरीज में भारत की हार

वेस्ट इंडीज ने 1983-84 में 5-0 से हराया

वेस्ट इंडीज ने ही फिर 1988-89 में 5-0 से हराया

न्यूजीलैंड ने 3-0 से हराया

वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक भी नहीं जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि मैदान पर टीम के खिलाड़ी अपनी काबिलियत के साथ न्याय नहीं कर सके. न्यूजीलैंड की टीम ने 14 साल बाद भारत को किसी द्वीपक्षीय सीरीज में क्लीन स्वीप किया है.

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “पहले मैच में हम दौड़ मे थे. सभी तीन मैचों में हमारी फील्डिंग का लेवल उच्चस्तरीय नहीं थी. हमने जिस तरह से वापसी की, वह सकारात्मक है लेकिन फील्ड के अंदर हम अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सके.”इससे पहले बता दें कि वनडे सीरीज में चोट की वजह से भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा बाहर हो गए थे. वनडे में शिखर धवन भी चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. इन दोनों खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम में दो नए ओपनर बल्लेबाज- पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल आए लेकिन ये दोनों ही बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और टीम को किसी मैच में अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here