Home Una Special ऊना के लिए आएगा बड़ा सिंचाई प्रोजेक्ट…

ऊना के लिए आएगा बड़ा सिंचाई प्रोजेक्ट…

3
0
SHARE

ऊना। जल शक्ति, बागवानी और सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि जिला ऊना के लिए एक बड़ी सिंचाई परियोजना विचाराधीन है। उन्होंने कहा कि पौंग बांध का पानी ऊना में पहुंचाया जाएगा। इससे जिले के किसानों को बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों को इस परियोजना पर काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं। परियोजना का खाका तैयार होने के बाद इसे स्वीकृति के लिए केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

महेंद्र सिंह हरोली विधानसभा क्षेत्र के पालकवाह में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। जनमंच में ग्राम पंचायत पालकवाह, नंगल खुर्द, कर्मपुर, चंदपुर, ललड़ी, कुंगड़त, हलेड़ा विलना, भदौड़ी, हरोली और सेंसोवाल के ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गईं। जनमंच कार्यक्रम में चयनित पंचायतों से 24, क्लस्टर से बाहर की पंचायतों से 27 और प्री जनमंच में 15 जन समस्याएं प्राप्त हुईं। मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार जन समस्याओं का निपटारा प्राथमिकता के आधार पर करने को प्रतिबद्ध है।शेष नालों का भी होगा चैनलाइजेशन

जल शक्ति मंत्री ने कहा कि स्वां नदी के चैनलाइजेशन से जिला ऊना में समृद्धि आई है। उन्होंने कहा कि स्वां नदी में मिलने वाले ऐसे नालों का भी चैनलाइजेशन किया जाएगा, जहां अभी तक तटीयकरण का काम नहीं हो पाया है। विभाग के अधिकारियों को उन्होंने इस संबंध में डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं।
जल जीवन मिशन के तहत हरोली को मिले 30 करोड़महेंद्र ठाकुर ने कहा कि जल जीवन मिशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस प्रोजेक्ट के तहत हर घर में नल की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि हरोली विधानसभा क्षेत्र को इस परियोजना के तहत 30 करोड़ रुपये मिले हैं। अगर और अधिक धन की आवश्यकता हुई तो वह भी उपलब्ध करवाया जाएगा। जल शक्ति विभाग के माध्यम से हरोली में 100 करोड़ के कार्य

हिमाचल प्रदेश औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने कहा कि जनमंच लोकतंत्र को धरातल पर लाने का कार्य कर रहा है। आम आदमी के लिए यह कार्यक्रम एक हथियार की तरह है। जल शक्ति विभाग के माध्यम से हरोली विधानसभा क्षेत्र में करीब 100 करोड़ रुपये के कार्य करवाए जा रहे हैं। कहा कि स्वां चैनलाइजेशन से 10 हजार हेक्टेयर भूमि फिर से खेती योग्य बनी है। उन्होंने रिक्लेम की गई भूमि पर बागवानी विभाग की मदद से कोई परियोजना लगाने की मांग उठाई।

इस अवसर पर हरोली भाजपा मंडल अध्यक्ष रविंद्र जसवाल, महामंत्री गुलविंदर गोल्डी, नरेंद्र राणा, कमल सैणी, निदेशक केसीसी बैंक कुलविंद्र वैद्य, राजीव राणा, दर्शन सिंह, भाजपा जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष सतीश ठाकुर, डीसी ऊना संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी विनोद धीमान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here