Home स्पोर्ट्स न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को नहीं मिली जगह…

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को नहीं मिली जगह…

5
0
SHARE

भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से हार झेलनी पड़ी. कीवी टीम ने माउंट माउंगानुई में तीसरा और अंतिम मैच 5 विकेट से जीता. इस सीरीज में केएल राहुल ने लाजवाब प्रदर्शन किया. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने जा रहे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम पहले की सेलेक्ट हो चुकी है. जिसमें केएल राहुल का नाम नहीं है. इसको लेकर अब बीसीसीआई पर सवाल उठ रहे हैं. केएल राहुल की टीम में जगह को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी उनका समर्थन किया.

जहीर खान ने कहा, ”राहुल लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. राहुल किसी भी नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह टी-20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी जीत चुके हैं.” बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा था. राहुल ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 112 रनों की पारी खेली. हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

जहिर खान ने कहा, ”न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सिर्फ दो टेस्ट मैच होने हैं. मुझे लगता है कि केएल राहुल को टीम में जगह मिलनी चाहिए थी. मुझे उम्मीद है कि वह टेस्ट टीम में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.” बता दें कि राहुल ने वेस्ट इंडीज के पिछले अगस्त-सितंबर के दौरे के बाद से एक टेस्ट मैच में नहीं खेला है. पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल के बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से उनकी टेस्ट टीम में जगह और भी मुश्किल हो रही है.

भारत की टेस्ट टीम-

विराट कोहली (Captain), पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी और ईशांत शर्मा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here