Home राष्ट्रीय कश्मीर पर तुर्की के राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने जताई आपत्ति...

कश्मीर पर तुर्की के राष्ट्रपति के बयान पर भारत ने जताई आपत्ति कहा…

10
0
SHARE

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगान ने शुक्रवार को पाकिस्तानी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया था. इस दौरान एर्दोगान ने कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर पाकिस्तान के लिए जितना महत्वपूर्ण है, उनके देश के लिए भी उतना ही अहम है. राष्ट्रपति एर्दोगान दो दिवसीय यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे थे. अब भारत ने तुर्की के राष्ट्रपति को सख्त लहजे में आपत्ति जताई है.

भारत ने पाकिस्तानी संसद में तुर्की के राष्ट्रपति के संबोधन में जम्मू-कश्मीर के सभी संदर्भों को खारिज किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि ”कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. तुर्की भारत के मामले में हस्तक्षेप ना करे.”

जम्मू-कश्मीर को लेकर एर्दोआन की टिप्पणी पर भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा, ”हम तुर्की नेतृत्व से अनुरोध करते हैं कि वह भारत के आंतरिक मामले में दखल ना दे.” विदेश मंत्रालय ने कहा कि ”हम तुर्की नेतृत्व से अनुरोध करते हैं कि वह भारत के लिए पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद के खतरे सहित सभी तथ्यों की सही समझ विकसित करे.” बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान, नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर और सीनेट के अध्यक्ष सादिक संजरानी ने संसद पहुंचने पर तुर्की के राष्ट्रपति की अगवानी की थी. तुर्की के नेता ने आखिरी बार 2016 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब भी उन्होंने संसद को संबोधित किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here