Home Bhopal Special झाड़ियों में प्लास्टिक की थैली में लिपटा मिला नवजात शिशु; महाशिवरात्रि का...

झाड़ियों में प्लास्टिक की थैली में लिपटा मिला नवजात शिशु; महाशिवरात्रि का दिन होने से स्टाफ ने बच्चे का नाम ‘शिवा’ रखा…

7
0
SHARE

भोपाल. बिलखिरिया के पास अज्ञात महिला नवजात को प्लास्टिक की थैली और लाल रंग के दुपट्टे में लपेटकर प्लैसेंटा (गर्भनाल) सहित झाड़ियों में फेंककर गायब हो गई। राहगीर की नजर पड़ी तो उसने डायल 100 को कॉल किया। पुलिस ने नवजात को जेपी अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

ड्यूटी डॉक्टर डॉली गुप्ता ने बताया कि नवजात की स्थिति गंभीर है। उसे हाइपोथर्मिया हो गया है, क्योंकि बच्चा जन्म के बाद तकरीबन एक घंटे झाड़ियों में पड़ा रहा। वह सांस नहीं ले पा रहा है और उसकी हालत गंभीर है। उसे ऑक्सीजन पर रखा गया है। वहीं नवजात की देखभाल कर रहीं नर्सों ने बच्चे का नाम शिवा रखा है। उनका कहना है कि वह एसएनसीयू में शिवरात्रि के दिन पहुंचा है, इसलिए हमने उसे ये नाम दिया है।

डाॅ. गुप्ता ने बताया कि बच्चे का वजन डेढ़ किलाे है और जन्म समय से पहले हुआ है। उसे प्लैसेंटा सहित फेंक गया था, इसी कारण वह बच गया। स्थिति स्थिर हाेते ही उसे मदर मिल्क दिया जाएगा।

सामान्य ताैर पर एक व्यक्ति का शरीर का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस यानी 98.6 फारेनहाइट हाेता है। जब यह तापमान 35 डिग्री सेल्सियस यानी 95 फारेनहाइट हाे जाता है तब हाइपोथर्मिया हाे जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here