Home स्पोर्ट्स ICC women’s T20 World Cup: विश्व कप के पहले मुकाबले में जीत...

ICC women’s T20 World Cup: विश्व कप के पहले मुकाबले में जीत की हीरो रही पूनम यादव…

5
0
SHARE

पूनम यादव ने शुक्रवार को महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर भारत को 17 रनों से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. आईसीसी महिला T20 वर्ल्डकप के पहले मुकाबले में इस लेग स्पिनर ने चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए. इस दौरान वह हालांकि हैट्रिक से चूक गईं. टूर्नामेंट में आने से पहले पूनम चोटों से जूझ रही थीं और ठीक होने के लिए उन्होंने अपने फिजियो और टीम के साथियों का शुक्रिया अदा किया.

पूनम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. पुरस्कार लेने के बाद पूनम ने कहा, “जब मैं चोटिल थी तब मेरे फिजियो और टीम के साथियों ने मेरा काफी साथ दिया. मैंने यहां पहले भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और मैं इसे जारी रखना चाहती थी.” पूनम ने राचेल हायनेस और आस्ट्रेलिया की स्टार ऑलराउंडर एलिसा पैरी को दो लगातार गेंदों पर आउट किया. वह हैट्रिक के करीब थी लेकिन अगली ही गेंद पर विकेटकीपर तानिया भाटिया ने जेस जोनासन का कैच छोड़ दिया. हैट्रिक से चूकने पर पूनम ने कहा, “यह तीसरी बार है जब मैं हैट्रिक नहीं ले पाई. चोट से वापसी करना आसान नहीं होता और इसलिए मैं अपनी टीम की साथियों को धन्यवाद देती हूं.”

वहीं टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि यह जीत बताती है कि टीम रोजाना बेहतर होती जा रही है. उन्होंने कहा, “हम जानते थे कि इस पिच में ऐसी बात है जहां हम अच्छा कर सकते हैं. जानते थे कि अगर हम 140 रनों का स्कोर करने में सफल रहे तो हमारी गेंदबाज इसका बचाव कर सकती है और यही हुआ. यह पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी. हम सिर्फ 140 के स्कोर तक पहुंचना चाहते थे.”

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेदंबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए. जवाब में 133 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 115 रनों पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने विश्व कप के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हराया. भारत का अगला मुकाबला बांग्लादेश के साथ होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here