Home स्पोर्ट्स IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने नए सीजन के किया बड़ा बदलाव…

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स ने नए सीजन के किया बड़ा बदलाव…

7
0
SHARE

29 मार्च से शुरू हो इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर राजस्थान रॉयल्स ने बड़ा फैसला किया है. राजस्थान रॉयल्स लीग के आगामी सीजन में अपने दो घरेलू मैच गुवाहाटी में खेलेगा. बीसीसीआई ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि राजस्थान रॉयल्स गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में पांच अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स की और नौ अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स की मेजबानी करेगा. दोनों मैच रात आठ बजे से शुरू होंगे.

आईपीएल के पहले सीजन में खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में अपना पहला मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. राजस्थान की टीम गुवाहाटी के बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में तीन दिवसीय शिविर का आयोजन करेगी, जो उसे उसके संभावित दूसरे गृहनगर की परिस्थितियों को समझने में मदद करेगा.

इस मामले से संबंधित एक सूत्र ने कहा कि रोबिन उथप्पा समेत राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी 27 से 29 फरवरी के बीच गुवाहाटी में अभ्यास करेंगे. यह शिविर फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भारूचा और बल्लेबाजी कोच अमोल मजूमदार तथा फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक की देखरेख में आयोजित होगा.

सूत्र ने कहा, “खिलाड़ी गुरुवार से शनिवार तक शिविर में हिस्सा लेंगे. इसमें उथप्पा भी शामिल होंगे. घरेलू क्रिकेट के कुछ अन्य बड़े नाम भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन यह इस पर भी निर्भर करता है कि वह अपनी प्रदेश की रणजी टीमों के साथ कहां हैं, क्योंकि अभी रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल शुरू होने वाले हैं. इस शिविर के पीछे एक मकसद यह है कि हम परिस्थितियों को समझ सकें, क्योंकि अगर अदालत से हमें मंजूरी मिल जाती है तो यह हमारा दूसरा गृहनगर होगा.”

राजस्थान रॉयल्स इस सीजन में कई नए खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर रही है. रॉयल्स ने रहाणे के स्थान पर पिछले सीजन के बीच में ही स्टीव स्मिथ को कप्तान बनाया था. इस सीजन में भी स्मिथ ही टीम की कमान संभालते हुए दिखेंगे. बीसीसीआई ने आगे कहा कि इस सीजन में छह मैच शाम के चार बजे से जबकि बाकी मैच रात के आठ बजे से खेले जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here