Home मध्य प्रदेश MP कोरोना वायरस की आहट के बाद कमलनाथ सरकार अलर्ट..

MP कोरोना वायरस की आहट के बाद कमलनाथ सरकार अलर्ट..

4
0
SHARE

चीन में हाहाकार मचाने वाले जानलेवा कोरोना वायरस की भारत में आहट के साथ ही मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार सतर्क हो गई है. मंगलवार को चीफ सेक्रेटरी ने सभी कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. अब बुधवार को सूबे के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट राज्य में कोरोना वायरस के लिए किए गए इंतजामों की जानकारी देंगे.

मंगलवार को चीफ सेक्रेटरी एसआर मोहंती ने सभी जिला कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अब तक किए गए उपायों की समीक्षा की. उन्होंने कलेक्टरों को निर्देश दिए कि विदेशों से आए यात्रियों, विशेषकर चीन से आए यात्रियों का मेडिकल चेकअप जरूर कराया जाए.

चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि सभी कलेक्टर सुनिश्चित करें कि जिले के सभी अस्पतालों में कोरोना वायरस जैसे लक्षणों से निपटने के लिए मेडिकल किट्स हर समय उपलब्ध रहें. साथ ही वर्कशॉप आयोजित किए जाएं, जिससे लोगों को इस जानलेवा वायरस से बचने के उपाय बताए जा सके.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लोक स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल ने बताया कि कोरोना वायरस बीमारी को लेकर राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है. चीन के अन्य हिस्सों से आए यात्रियों को घर पर आईसोलेट किया जा रहा है. लक्षण मिलने पर लोगों के सैंपल लिए जा रहे है.पल्लवी जैन गोविल के मुताबिक, राज्य में कुल 420 व्यक्तियों को चिन्हित किया गया है, जिनमें से 66 निगरानी में हैं. राज्य स्तर पर जानकारी के लिए टोल फ्री हेल्पलाईन नंबर 104 जारी किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here