Home राष्ट्रीय कोरोना वायरस को लेकर संसद में हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन बोले…

कोरोना वायरस को लेकर संसद में हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन बोले…

6
0
SHARE

डॉ. हर्षवर्धन ने राज्यसभा में कहा, 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 सकारात्मक मामले सामने आए हैं. मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं. मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी कर रहा हैकेंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोनो वायरस को लेकर संसद को बताया, भारत ने डब्ल्यूएचओ की सलाह से बहुत पहले 17 जनवरी से आवश्यक तैयारी और कार्रवाई शुरू कर दी थी

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन संसद के दोनों सदनों में कोरोना वायरस को लेकर बयान देंगे. लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री का बयान दोपहर 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर दो बजे होगा. कल स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना को लेकर दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा. डॉ. हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना को लेकर जानकारी दी थी. कैबिनेट की बैठक में भी उन्होंने स्थिति की जानकारी दी थी.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन संसद के दोनों सदनों में कोरोना वायरस को लेकर बयान देंगे. लोकसभा में स्वास्थ्य मंत्री का बयान दोपहर 12 बजे और राज्यसभा में दोपहर दो बजे होगा. कल स्वास्थ्य मंत्रालय में कोरोना को लेकर दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा. डॉ. हर्षवर्धन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोरोना को लेकर जानकारी दी थी. कैबिनेट की बैठक में भी उन्होंने स्थिति की जानकारी दी थी

यूपी के ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में कोरोना वायरस की वजह से हड़कंप मच गया. इस सोसायटी में एक चीनी नागरिक को कोरोना वायरस होने का शक है. लोगों ने इसकी सूचन प्रशासन को दी, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम चीनी नागरिक को ले जाने पहुंची लेकिन चीनी नागरिक ने फ्लैट बंद कर दिया, वो बाहर निकलने को तैयार नहीं था. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक उसने दरवाजा नहीं खोला है.

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के संकट से जूझ रही है. दुनिया भर में 3000 से ज्यादा लोग इस बीमारी के चलते मौत के मुंह में जा चुके हैं. भारत के लिए भी कोरोना की चिंता बहुत बड़ी है, क्योंकि देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोना कई लोगों को गिरफ्त में ले चुका है. चिंता इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि इटली से घूमकर वापस आए कई लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है.

इसकी तलाश की जा रही है कि ये लोग देश के किन-किन हिस्सों में गए हैं, खासकर राजस्थान गए इटली के पर्यटकों की जानकारी निकाली जा रही है कि वो किस किस शहर में घूमे हैं, यानी कुल मिलाकर भारत को और ज्यादा सावधान रहने की ज़रूरत है. भारत में अब तक कुल 29 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना का सेंटर भले ही चीन का वुहान रहा हो लेकिन अब दुनिया के कई देशों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है. कोरोना से बेहाल दुनिया के अलग-अलग देशों में मौत का आंकड़ा लगतार बढ़ रहा है. चीन में कुल 80 हजार 282 मामले , 3 हजार 981 लोगों की मौत हो गई है. ईरान में 2336 मामले सामने आए हैं जबकि 77 लोगों की मौत हो गई है.

इटली में 2502 लोग संक्रमित हैं जबकि 79 लोग जान गंवा चुके हैं. दक्षिण कोरिया में 5621 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं, 33 लोगों की मौत हो चुकी है. जापान में 299 लोग संक्रमित हैं, 6 की मौत हुई है. अमेरिका में 128 लोग संक्रमित हैं जबकि 11 को जान गंवानी पड़ी है. हांगकांग में 101 लोक कोरोना से पीड़ित हैं जबकि 2 की मौत हुई है. फ्रांस में 212 लोग वायरस के शिकार हैं जबकि 4 को जान गंवानी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया में भी दो लोगों की मौत हुई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here