Home स्पोर्ट्स AUS Vs NZ Coronavirus: बोर्ड ने तीन मैचों की सीरीज पर आखिरी...

AUS Vs NZ Coronavirus: बोर्ड ने तीन मैचों की सीरीज पर आखिरी वक्त में बड़ा फैसला लिया…

6
0
SHARE

कोरोना वायरस की वजह से खेलों पर अब बड़ा असर पड़ना शुरू हो गया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 मार्च से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज बंद दरवाजों में करवाने का फैसला किया है. इसका मतलब यह हुआ कि इस सीरीज के दौरान मैदान में एक भी दर्शक मौजूद नहीं रहेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने यह फैसला 13 मार्च को शुरू हुए पहले वनडे से ठीक पहले लिया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वनडे सीरीज के लिए जितनी भी टिकटों की बिक्री हुई है उनका पैसा दर्शकों को वापस लौटाया जाएगा. इसके साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप जितने वाली महिला टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा रद्द कर दिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, ”यह सही फैसला फैसला है. हम किसी भी तरह का खतरा मोल नहीं ले सकते हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन इसे पहले ही महामारी घोषित कर चुका है. इसलिए सावधानी बरतने से बेहतर कोई उपाय नहीं है.”

न्यूजीलैंड इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 13 मार्च को सिडनी में खेला जा रहा है. दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे 15 मार्च को सिडनी में ही खेला जाएगा. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 20 मार्च को होबर्ट में खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच दिसंबर और जनवरी के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया था.

12 मार्च को खेल मंत्रालय की हिदायत के बाद बीसीसीआई ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच बिन दर्शकों के ही करवाने का फैसला किया है. दक्षिण अफ्रीका और इंडिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च को और तीसरा वनडे 18 मार्च को खेला जाना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here