Home Una Special चिंतपूर्णी चैत्र नवरात्र मेला भी रद…

चिंतपूर्णी चैत्र नवरात्र मेला भी रद…

7
0
SHARE

धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी मंदिर में 25 तारीख से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्र मेले को स्थगित कर दिया है। मंगलवार से सरकार के आदेशों के बाद मंदिर के कपाट जहां बंद कर दिए गए। वहीं, मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को गेट नंबर एक गेट नंबर दो से ही बिना दर्शनों के वापस घरों को लौटना पड़ा।

चिंतपूर्णी मंदिर किस तारीख तक बंद रहेंगे, इस पर अभी तक संशय बना हुआ है। बताया जा रहा कि सरकार के आगामी आदेशों तक कोरोना वायरस के खौफ के कारण मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया गया है। चिंतपूर्णी मंदिर में 25 तारीख से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्रों को लेकर दुकानदारों को काफी आस थी। पिछले पांच छह महीने से दुकानदार और व्यापारी मंदी की मार झेल रहे हैं। आने वाले नवरात्रों में श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते कामकाज की उम्मीद थी।

अब मंदिर बंद के आदेशों के बाद चिंतपूर्णी बाजार की सड़कें पूरी तरह से खाली नजर आई। दूर-दूर तक श्रद्धालु नजर नहीं आ रहे हैं और दुकानदार भी मायूस दिखे। मंदिर के आसपास एक दर्जन दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी हैं। मंदिर ट्रस्ट ने चिंतपूर्णी ने चिंतपूर्णी सदन में चल रहे लंगर को भी बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं को घर से बाहर न निकलकर घर बैठे ही माता रानी के दर्शन करने की एडवाइजरी जारी की है। एसडीएम अंब एस तोरुल रविश ने कहा कि चैत्र मेला इस बार नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here