Home राष्ट्रीय कोरोना के खौफ से ‘सूना-सूना’ हुआ देश, 292 पहुंची मरीजों की तादाद….

कोरोना के खौफ से ‘सूना-सूना’ हुआ देश, 292 पहुंची मरीजों की तादाद….

11
0
SHARE

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है. वहीं बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है. देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण  के 50 नये मामले सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कुल मामलों की संख्या 250 पहुंच गई है. शनिवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 292 हो गई है. जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है.

कोरोनावायरस का संक्रमण देश में गंभीर होता जा रहा है। देश में शनिवार को ही 36 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा 13 नए संक्रमित महाराष्ट्र में मिले हैं। अब राज्य में 65 और देशभर में 294 संक्रमित हैं। मध्यप्रदेश में जबलपुर में चार मामले सामने आने के बाद शनिवार से दो दिन के लिए शहर को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री सीएन अश्वथ नारायण ने कहा है कि प्रदेश में आईटी कंपनियां अपने ऑफिस बंद करने और वर्क फ्रॉम होम की इजाजत देने को तैयार हैं। आईसीएमआर के नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि जो लोग संक्रमित और ज्यादा जोखिम वालों के सीधे संपर्क में रहे हैं, उन्हें संपर्क में आने के दिन से 5वें और 14वें दिन परीक्षण करवाना चाहिए।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का भी आज कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। दरअसल, उन्होंने हाल ही में राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट की मेजबानी की थी, जिसमें कोरोना संदिग्ध सांसद दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे। इससे पहले दुष्यंत सिंगर कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे, जो पॉजिटिव पाई गई हैं। राष्ट्रपति ने अपने सभी नियमित कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here