Home हिमाचल प्रदेश कोरोना वायरस पार्वती घाटी में दो दर्जन विदेशियों समेत 60 सैलानी फंसे….

कोरोना वायरस पार्वती घाटी में दो दर्जन विदेशियों समेत 60 सैलानी फंसे….

5
0
SHARE

हिमाचल के कुल्लू जिले की धार्मिक नगरी मणिकर्ण घाटी में दो दर्जन से अधिक विदेशियों के साथ 60 सैलानी फंसे हुए हैं। इनमें सबसे अधिक विदेशी सैलानी इजरायल के बताए आ रहे हैं। इसके अलावा इटली, रूस, जर्मनी, स्पेन तथा फ्रांस के सैलानी भी शामिल हैं। बताया जा रहा कि यह सभी पर्यटक देश में लगे लॉकडाउन से पहले आए थे जो अब मणिकर्ण घाटी में रुके हुए हैं। विभिन्न देशों के पर्यटक दो से तीन माह पूर्व सैर सपाटे के लिए भारत आए थे। अब यह सब घाटी के विभिन्न होटलों और होम स्टे में रुके हैं।

जहां यह सब एक तरह से क्वारंटीन कर रखे हैं। होटल एसोसिएशन मणिकर्ण वैली ने इसकी पूरी रिपोर्ट प्रशासन को दे दी है। एसोसिएशन के प्रधान किशन ठाकुर ने कहा कि घाटी में देशी-विदेशी सैलानियों के साथ करीब 100 लोग यहां रुके हुए हैं। इनमें 15 कश्मीर के मजदूर भी है। फंसे सैलानियों को एहतियातन होम क्वारंटीन किया गया है। पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि घाटी में जो भी विदेशी है, उन पर पुलिस निगरानी रख रही है।

विदेशी सैलानियों के लिए विख्यात पार्वती घाटी में अब सन्नाटा पसर गया है। घाटी के होटलों में ताले लगा दिए हैं। कसोल, मणिकर्ण, रसोल तथा खीरगंगा की वादियां पूरी तरह से सुनसान पड़ी हैं।होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष किशन ठाकुर ने कहा कि कई होटलों और होम स्टे में ताले लगा दिए हैं। उन्होंने कहा कि 31 मार्च को पार्वती घाटी में रुके तीन रशियन पर्यटकों को टैक्सी से दिल्ली भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here