Home Una Special जनता कर्फ्यू से पहले ऊना पहुंचे कोरोना पीड़ित….

जनता कर्फ्यू से पहले ऊना पहुंचे कोरोना पीड़ित….

5
0
SHARE

ऊना। हिमाचल में नए सिरे से कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट के रूप में सामने आई नकड़ोह मस्जिद और गांव में मिले पॉजिटिव मरीज जनता कर्फ्यू से एक दिन पहले ही हिमाचल की सीमा में दाखिल हो गए थे। आरंभिक जांच में इनके ऊना पहुंचने की तिथि 20 या 21 मार्च बताई जा रही है। जबकि 22 मार्च को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू किया गया था।

बाद में देश को इक्कीस दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया। हैरत की बात यह है कि दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज में हुए जलसे में भाग लेकर लौटे इन लोगों के ऊना आने की जानकारी या किसी तरह का रिकॉर्ड जिला प्रशासन के पास नहीं है। साथ ही इन लोगों ने अपनी पहचान छुपाई रखी। हालांकि प्रशासन ने पता चलते ही इनमें से आठ लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे। लेकिन इस दौरान ये लोग कितने लोगों के संपर्क में आए, फिलहाल इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। प्रशासन इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री ट्रेस कर रहा है। इसके बाद सभी लोगों को क्वारंटीन करने के अलावा सैंपल लिए जाएंगे।

जिला प्रशासन ने बाहर से आए ऐसे लोगों से आग्रह किया है कि अपनी पहचान उजागर कर टेस्ट के लिए सामने आएं ताकि इस जानलेवा रोग को आगे फैलने से रोका जा सके। डीसी संदीप कुमार ने माना की कुछ लोग बार्डर के अलावा ऐसे रास्तों से भी जिला की सीमा में आए हैं, जिनकी पहचान में प्रशासन जुटा हुआ है। बहरहाल, इन तीन नए मामलों से जिला भर में हड़कंप की स्थिति है।
लॉकडाउन पीरियड में पाएं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here