Home राष्ट्रीय 24 घंटे में 601 मामले, अब तक कुल 2902 संक्रमित….

24 घंटे में 601 मामले, अब तक कुल 2902 संक्रमित….

5
0
SHARE

भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण फैलने का सिलसिला अभी भी जारी है. कोरोना का कहर सारी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी लगातार बढ़ रहा है. भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) से अब तक 68 लोगों की जानें जा चुकी हैं

और संक्रमितों की संख्या 2900 के पार पहुंच गई है. देशभर में अभी तक कुल संक्रमित 2902 हो गए हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान 601 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इन्हीं 24 घंटे के भीतर 12 मौतें भी हुईं. इसी खबरों के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से कुल 184 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से यह आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

बता दें कि भारत में फंसे 112 फ्रेंच नागरिकों को एयर इंडिया के विशेष विमान से पेरिस ले जाया जा रहा है. विमान ने आज सुबह उड़ान भरी. पहले विमान मुंबई जाएगा और फिर वहां से सीधे पेरिस के लिए उड़ान भरेगा. यह सभी फ्रेंच नागरिक कोच्चि, बेंगलुरु और मुंबई में फंसे थे.

वहीं, वाराणसी से तबलीगी जमात में शामिल हुए 15 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से दो सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक मामला दशाश्वमेध थाने के मदनपुरा का है और दूसरा मरीज कर्नाटक का रहने वाला है. 13 सैंपल नेगेटिव मिले हैं. जमात में शामिल अब तक कुल 23 लोग सामने आ चुके हैं. 8 लोगों के सैंपल आज भेजे गए हैं. रविवार शाम तक उनकी रिपोर्ट आएगी. इसके अलावा पुलिस ने तीन और मामले सीधे BHU में सैंपलिंग के लिए भेजे थे. उनमें से एक कोरोना पॉजिटिव निकला. यह शख्स लोहता गांव का रहने वाला है.

यूपी में दूसरी तरफ, आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन. सिंह ने बताया कि आगरा में कोरोना वायरस के 25 और मामले सामने आए हैं. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here