Home हिमाचल प्रदेश डीजीपी का जमातियों को अल्टीमेटम, पांच बजे तक जानकारी नहीं दी तो…

डीजीपी का जमातियों को अल्टीमेटम, पांच बजे तक जानकारी नहीं दी तो…

3
0
SHARE

दिल्ली स्थित तब्लीगी जमात में शामिल होने, बीमारी या विदेश दौरे की जानकारी छिपाने वालों को हिमाचल प्रदेश के डीजीपी सीताराम मरडी ने अल्टीमेटम दे दिया है। डीजीपी ने ऐसे सभी लोगों को चेताया है कि वह शाम पांच बजे तक हर हाल में अपनी जानकारी पुलिस, स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को देना सुनिश्चित करें। अगर इस मियाद के दौरान जानकारी नहीं दी गई तो इसके बाद उनकी वजह से किसी भी अन्य के बीमार होने पर हत्या के प्रयास और मृत्यु होने पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। डीजीपी ने वीडियो जारी कर यह चेतावनी जारी की है।

दरअसल, दिल्ली स्थित मरकज से हिमाचल समेत देशभर में गए लोगों में से बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। हिमाचल में ही अब तक तब्लीग से जुड़े छह लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से किसी ने भी पुलिस या प्रशासन से संपर्क नहीं किया था और पुलिस ने ही इन्हें ढूंढ निकाला। इनमें बीमारी के लक्षण मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इनके सैंपल लिए थे।

पुलिस अब तक जानकारी छिपाने पर आपदा प्रबंधन एक्ट की धाराओं में 85 लोगों के खिलाफ 17 मामले भी दर्ज कर चुकी है। लेकिन अभी भी लोग खुद सामने आकर जानकारी नहीं दे रहे हैं। लोगों की इसी बड़ी लापरवाही के बाद डीजीपी ने कहा है कि शाम पांच बजे के बाद पुलिस ने जिसे भी ढूंढ निकाला और वह कोरोना संक्रमित मिला तो उसके खिलाफ हत्या के प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया जाएगा। डीजीपी ने कहा कि लोगों को लगातार आगाह किया जा रहा है कि वह खुद अपनी जानकारी दें।

ऐसे में वह जानबूझकर जानकारी छिपा रहे हैं जिससे अन्य लोगों की जान को खतरा हो रहा है। ऐसे में अब आपदा प्रबंधन एक्ट के साथ-साथ आईपीसी की धारा 307 व 302 के तहत भी मामले दर्ज किए जाएंगे। बता दें कि पुलिस अब तक प्रदेश में 250 से ज्यादा जमातियों को चिह्नित कर क्वारंटीन करा चुकी है। इसके बाद भी करीब 250 और जमातियों के प्रदेश में होने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here