Home स्पोर्ट्स रोहित शर्मा ने रवि शास्त्री को नहीं, इस शख्स को चुना सर्वकालिक...

रोहित शर्मा ने रवि शास्त्री को नहीं, इस शख्स को चुना सर्वकालिक बेस्ट कोच…

4
0
SHARE

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन ने सभी को घरों के कैद रहने को मजबूर कर दिया है. इनमें क्रिकेटर भी शामिल हैं, जो सोशल मीडिया के जरिए खुद को व्यस्त रखे हुए हैं. अलग-अलग विषय पर अपनी राय दे रहे हैं, प्रशंसकों से बात कर रहे हैं. अब टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने पसंदीदा कोच के बारे में बताया है. और एक बात साफ कर दें कि यह पसंदीदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) तो नहीं ही हैं.

रोहित शर्मा ने पिछले कुछ सालों में कई कोचों के अंडर में टीम इंडिया को अपनी सेवाएं दी हैं. इनमे गैरी कर्स्टन सहित कई दिग्गज कोच शामिल रहे. मुंबई के लालचंद राजपूत के अंडर में भी रोहित ने अच्छी-खासी क्रिकेट खेली और अब रवि शास्त्री के जोर देने के बाद वह टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज वापसी करने में सफल रहे, तो उनकी बैटिंग में खासा सुधार रवि शास्त्री के कार्यकाल में हुआ है. बावजूद इसके रोहित शास्त्री को सर्वश्रेष्ठ कोच नहीं मानते.

रोहित ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर पूर्व इंग्लिश दिग्गज केविन पीटरसन के साथ लंबा बातचीत सेशन आयोजित किया था. इस सेशन में पीटरसन ने कई मुद्दों पर अपने विचार साझा किए थे.

इसी बातचीत में रोहित ने खुलासा किया कि उनकी नजर में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ कोच रिकी पॉन्टिंग हैं. रोहित ने कहा कि उन्होंने अभी तक जितने कोचों के अंडर में खेला है, उनमें पॉन्टिंग सर्वश्रेष्ठ हैं. रोहित ने कहा कि जब वह मुंबई इंडियन के कप्तान थे, तब जिन हालात में पॉन्टिंग ने टीम को नियंत्रित किया, वह बहुत ही प्रेरणादायक था.

पीटरसन के सवाल पर रोहित ने कहा कि किसी एक का नाम लेना मुश्किल है क्योंकि सभी कुछ न कुछ नया लेकर आते हैं, लेकिन मेरे लिए रिकी पॉन्टिंग जादूगर थे. जब मैं कप्तान था और पहले हॉफ में जिस तरह पोन्टिंग ने टीम को नियंत्रित किया और जो मेरे लिए किया, वैसा करने के लिए बहुत ही साहस की जरूरत होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here