Home Bhopal Special सब्जी कारोबारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शहर की सभी सब्जी मंडी...

सब्जी कारोबारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर शहर की सभी सब्जी मंडी आज से बंद…

9
0
SHARE

भोपाल. थोक सब्जी कारोबारी अब्दुल गफ्फार के कोरोना संक्रमित होने के बाद करोंद सहित सभी सब्जी मंडियों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। जिन फुटकर व्यापारियों ने शनिवार को सब्जी ले ली है, जब तक उनके पास माल उपलब्ध है

तब तक वे सब्जी बेच सकेंगे। ‘आपकी सब्जी- आपके द्वार’ योजना से जुड़े जिन व्यापारियों ने सब्जी ले ली है वे रविवार को सप्लाई करेंगे। इसके बाद घर पर सब्जी पहुंचना रुक जाएगी। मंडी सचिव राजेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि किसानों और व्यापारियों को मंडी बंद होने की सूचना दे दी है। राजधानी में रोजाना 6000 क्विंटल सब्जी सप्लाई होती है। बताया जा रहा है कि एक-दो दिन मुश्किल हो सकती है

करोंद मंडी से होशंगाबाद. विदिशा, रायसेन, सिरोंज और सीहोर तक सब्जी सप्लाई होती है। यानी मंडी बंद होने का असर इन शहरों पर भी पड़ेगा। गेहूं खरीदी भी अगले आदेश तक स्थगित की जा चुकी है।

आपकी सब्जी- आपके द्वार योजना से जुड़े कुछ व्यापारियों ने रविवार के लिए पहले से सब्जी ले ली थी। इनकी गाड़ियां रविवार को घरों तक पहुंचेगी। शहर में सब्जी की सप्लाई को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन ने एक सप्ताह पहले ‘आपकी सब्जी- आपके द्वार’ योजना चालू की थी। शनिवार को करोंद और बिट्टन मार्केट दोनों जगहों से मिला कर 557 गाड़ियों से अलग-अलग रूट पर 33,400 घरों में सब्जी पहुंची। एक सप्ताह में 1 लाख 40 हजार घरों को सब्जी पहुंचाई जा चुकी है। मंडी कब खुलेगी यह तय नहीं है, ऐसे में व्यवस्था कब पटरी पर आएगी कहना मुश्किल है। प्रशासन का कहना है कि कालाबाजारी व जमाखोरी पर नजर रखी जाएगी।

बिट्‌टन मार्केट हाट व्यापारी संघ के हरिओम खटीक ने कहा कि प्रशासन के आदेश के अनुसार मंडी को बंद कर दिया जाएगा। चर्चा करके वैकल्पिक व्यवस्था बनाने की कोशिश की जाएगी। यदि किसान सीधे व्यापारियों को माल सप्लाई कर दें तो इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा।

अब्दुल गफ्फार के संक्रमित होने के बाद करोंद मंडी के सभी व्यापारियों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा इन व्यापारियों के संपर्क में आने वाले अन्य व्यक्तियों की भी जानकारी जुटा कर उनके भी सैंपल लिए जाएंगे।

आम लोगों को घर-घर अनाज व खाद्य सामग्री बांटने शनिवार को 100 मैजिक वाहन आरटीओ से भेज दिए गए हैं। इन मैजिक में अनाज सहित अन्य सामान जिले का खाद्य विभाग आम लोगों को उनके घरों में देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here