Home मध्य प्रदेश इंदौर में अब तक 10 मौतें135 संक्रमित 2संदिग्ध मरीजों ने भी दम...

इंदौर में अब तक 10 मौतें135 संक्रमित 2संदिग्ध मरीजों ने भी दम तोड़ा…

6
0
SHARE

इंदौर. शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही। रविवार को 22 और नए मरीज मिले, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई। इंदौर में इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 10 हो चुका है। यह देश के कुल मृत्यु के आंकड़े 127 का 8 फीसदी है। देर रात दो और संदिग्धों की मौत का पता चला, लेकिन प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की। एमजीएम मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में भी गफलत जारी है। विभाग ने शनिवार को जो रिपोर्ट दी, उसके हिसाब से रविवार को मरीजों की संख्या 150 होना थी, जबकि मेडिकल कॉलेज 135 बता रहा।

मेडिकल कॉलेज के मुताबिक रविवार को स्नेहलतागंज की नसरीन बी (53) और उदापुरा के मो. रफीक (50) ने दम तोड़ा। दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है। यह भी पता नहीं चला कि वे किस संक्रमित के संपर्क में आए। इधर, नए मिले मरीजों में सबसे ज्यादा 6 टाटपट्‌टी बाखल के हैं। इनमें भी 5 मरीज उस मकान के हैं, जहां शनिवार को 7 मरीज मिले थे। यानी यहां एक ही घर में 12 संक्रमित हो गए।

पहले दौर के 30 मरीजों में से 20 ठीक, जल्द होंगे डिस्चार्ज
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के बीच रविवार को अच्छी खबर आई। पहले दौर में जो 30 पॉजिटिव मरीज मिले थे, उनमें से 20 की तबीयत ठीक हो गई है। कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, इनकी पहली टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी जांच होते ही इन्हें डिस्चार्ज कर देंगे। शहर में 24 मार्च को पहला मरीज मिलने के बाद ये पहली बार होगा, जब पॉजिटिव मरीज डिस्चार्ज किए जाएंगे।
पहले एक दिन में 40 टेस्ट हो रहे थे, अब 200 होंगे

कोरोना संक्रमण की जांच करने के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब की क्षमता पांच गुना तक बढ़ गई है। संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने बताया कि पहले जहां हम केवल 40 टेस्ट कर पाते थे, अब 200 टेस्ट कर रहे हैं। इससे शहर में ज्यादा सैंपल लिए जा सकेंगे। इसके अलावा लैब के लिए यूनिवर्सिटी सहित कुछ अन्य संस्थानों से माइक्रोबायोलॉजिस्ट की सेवाएं ली हैं। इससे लैब 24 घंटे काम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here