Home राष्ट्रीय भारत में रुक नहीं रहा कोरोना का कहर: 24 घंटे में 32...

भारत में रुक नहीं रहा कोरोना का कहर: 24 घंटे में 32 मौत और 693 नए मामले…..

4
0
SHARE

भारत में कोरोनावायरस का कहर रुक नहीं रहा है. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है.

भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109 लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं.

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों में 505 और मरने वालों की संख्या में 11 का इजाफा हुआ था. इसके साथ ही रविवार को मरीजों की संख्या बढ़कर 3,577 और मृतकों की संख्या 83 पर पहुंच गयी थी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड-19 से संक्रमित 3666 लोगों का उपचार चल रहा है, जबकि 292 लोग स्वस्थ हो गए हैं या

उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कोरोना के सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या महाराष्ट्र में देखने को मिली है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 690 हो गई है, वहीं 45 लोगों की यहां मौत हो चुकी है. इसके अलावा 42 लोगों का उपचार हो चुका है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जानता पार्टी (भाजपा) के 40वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को सोमवार को शुभकामनाएं दीं और उनसे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने की कोशिशों के दौरान जरूरतमंदों की सहायता करने को कहा. पार्टी के लिए दशकों तक कड़ी मेहनत करने वालों के योगदान को याद करते हुए मोदी ने कहा कि उन्हीं लोगों के कारण भाजपा को करोड़ों भारतीयों की सेवा का अवसर मिला. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया,

भाजपाके स्थापना दिवस पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस अवसर पर उन सभी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने अपने खून-पसीने से पार्टी को सींचा. उनकी वजह से ही भाजपा को आज देशभर में करोड़ों भारतीयों की सेवा करने का अवसर मिला है.”

राजस्थान के कोटा शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की रविवार देर रात मौत हो गयी. इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी. इस बीच, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 274 हो गयी है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोटा के एमबीएस अस्पताल में 60 वर्षीय एक व्यक्ति को निमोनिया, बुखार एवं खांसी की शिकायत के साथ भर्ती करवाया गया था.

वह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया और रात 11 बजे उसकी मौत हो गयी. सिंह ने बताया कि इस व्यक्ति ने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी. हालांकि मरीज के इलाके से ही तबलीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत करने वाले कुछ लोग मिले हैं जो संक्रमित नहीं पाए गए हैं. अधिकारी पड़ताल कर रहे हैं. इस बीच राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के आठ नये मामले सामने आए हैं. इनमें से पांच लोगों ने तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भाग लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here