Home Bhopal Special भोपाल में टोटल लॉकडाउन का दूसरा दिन सड़कों पर सन्नाटा…

भोपाल में टोटल लॉकडाउन का दूसरा दिन सड़कों पर सन्नाटा…

5
0
SHARE

भोपाल में तीन दिन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 18 से बढ़कर 63 हो गई। सोमवार को 22 नए केस सामने आए थे। भोपाल में सोमवार से टोटल लॉकडाउन है। मंगलवार को दूसरे दिन भी इसका असर देखने को मिला। सड़कों पर सन्नाटा है और कुछ दूध वाले बाइक से निकल रहे हैं।

दूध और दवाई की चुनिंदा दुकानें खुली हुई हैं। बाकी सब बंद है। पुलिस कालोनियों के चक्कर लगाकर एनाउंसमेंट कर रही है कि सभी से निवेदन है, अपने घर में रहें, सुरक्षित रहें। लॉकडाउन का उल्लंघन न करें। वहीं, प्रशासन ने शहर के 30 प्रतिष्ठानों को ऑनलाइन बुकिंग के जरिए खाने-पीने का सामान होम डिलेवरी कराने की सुविधा दी है।

इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिला कलेक्टरों और एसपी से कहा है कि वह अपने जिलों में संक्रमण रोकने के लिए टोटल लॉकडाउन करें। आदेश का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। अगर कोई कोरोना संक्रमण को छुपाता है या जांच में सहयोग नहीं करता तो यह गंभीर अपराध होगा। ऐसे लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करें और जेल भेजें।

टोटल लॉकडाउन के चलते शहर में पेट्राेल-डीजल पंप क्षेत्रवार एक दिन छाेड़कर खाेले जाएंगे। ऑल इंडिया एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसाेसिएशन के अध्यक्ष आरके गुप्ता ने बताया कि आदेश अनुसार गैस एजेंसियां आम दिनाें की तरह खुली रहेंगी। इस दाैरान सिर्फ हाेम डिलीवरी ही की जाएगी।

थाेक बाजार के व्यापारियाें ने वाट्सएप पर मीटिंग की
हनुमानगंज, जुमेराती, जनकपुरी थाेक बाजार के व्यापारियाें के कई संगठनाें ने वाट्सएप के जरिए मीटिंग की। व्यापारिक संगठन कैट के प्रवक्ता एवं थाेक व्यापारी विवेक साहू ने बताया कि प्रशासन के आदेश के बाद ही बाजार खाेला जाएगा। इधर, न्यू मार्केट में किराना दुकानें नहीं खुल सकीं। यहां निगम अमले ने टीटी नगर थाना तरफ वाले बैरियर पर ताला जड़ दिया था।

कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पुलिसकर्मी घर नहीं जा सकेंगे
कोरोना के संक्रमण से बचाने की जिम्मेदारी जिन स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी और कर्मचारियों के हवाले है, वे ही इससे संक्रमित होने लगे हैं। सोमवार को 22 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें स्वास्थ्य विभाग के 16 अफसर और कर्मचारी शामिल हैं।

विभागके अब तक 29 अफसर और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चार पुलिसकर्मियों और उनके परिवार के दो सदस्यों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक 7 कांस्टेबल भी कोराेना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसे देखते हुए भोपाल के तीन थानों के 271 पुलिसकर्मी अब घरों के बजाय होटल में रहेंगे। राजधानी में दो दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या 18 से 63 पर पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here