Home मध्य प्रदेश संदिग्ध युवक की ग्वालियर में मौत के बाद आनन फानन में पूरा...

संदिग्ध युवक की ग्वालियर में मौत के बाद आनन फानन में पूरा घर किया सेनेटाइज….

5
0
SHARE

कोरोना संक्रमण के संदिग्ध युवक की ग्वालियर में इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दो दिन पहले ही उसका सैंपल जांच के लिए भेजा था लेकिन उसकी रिपोर्ट आने से पहले युवक ने दम तोड़ दिया। इधर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आनन फानन में मृतक के घर पहुंचकर परिवार के लोगों की स्क्रीनिंग की। साथ ही उसके घर को सेनेटाइजेशन भी किया गया है। इसके अलावा सोमवार को तीन नए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। इस प्रकार से जिले में कुल 18 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें सिर्फ 6 की रिपोर्ट आई है।

बताया जा रहा है कि पुरा अतरसूमा हाल फूप निवासी गौरव राजावत (24) पुत्र उदयवीर सिंह को पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा था। शनिवार को वह जिला अस्पताल में आया था। उसकी ब्लड प्लेटलेट्स कम हो रही थी। ऐसे में जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण होने के शक में सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। रविवार को उसकी जब ज्यादा हालत बिगड़ी तो उसे ग्वालियर रैफर कर दिया गया जहां रविवार-सोमवार की रात उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह खबर जैसे ही भिंड जिले की स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पहुंची तो आनन फानन में डॉ. डीके शर्मा के नेतृत्व में एक टीम उसके घर भेजी गई जहां उसके परिवार के लोगों की स्क्रीनिंग कराई गई। साथ ही उसके घर को सेनेटाइज भी कराया गया है। हालांकि अभी गौरव के कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं डॉक्टर की आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि उसकी मौत कोरोना के बजाए दिमागी बुखार आने से हुई है।

दो युवतियों को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में किया शिफ्ट
सोमवार को जिला अस्पताल में दो युवतियों को कोरोना संक्रमण होने के शक में आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इनमें से एक युवती 20 मार्च को डेनमार्क से लौटी है। स्वास्थ्य खराब होने पर वह सोमवार को जिला अस्पताल में अपनी स्क्रीनिंग कराने पहुंची थी जहां उसका सैंपल लेकर उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। इसी प्रकार से चौम्हों निवासी अर्चना का भी सैंपल लिया गया है। उसे बुखार के साथ टाॅन्सिल फूलने की शिकायत है। उसे भी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इंडोनेशिया से 8 मार्च को लौटी संध्या जैन का भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। हालांकि उसे 28 दिन का समय बीत जाने के कारण घर भेज दिया गया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर जिले में किए जा रहे कार्यों एवं प्रयासों को लेकर सांसद संध्या राय ने कलेक्टोरेट सभागार में अफसरों की बैठक ली। इसमें कलेक्टर छोटे सिंह, एसपी नागेंद्र सिंह, अपर कलेक्टर अनिल कुमार चांदिल, एसडीएम इकबाल मोहम्मद, डिप्टी कलेक्टर शुभम शर्मा, नगर पालिका सीएमओ ज्योति सिंह, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बैठक में सांसद राय ने स्टेटिक सर्विलेंस टीम प्रमुख से संवेदनशील क्षेत्रों में स्थापित अंतर राज्य/अंतरजिला नाके पर 24 घंटे आने जाने वाले वाहनों की जांच एवं जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने बताया इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, मुरैना, झांसी, इटावा, आगरा या अन्य किसी भी ऐसे जिले तथा प्रदेश जहां पर कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति है, उन जिलों से भिंड जिले की सीमा में प्रवेश करते हैं तो उनको 104 पर सूचना देना अनिवार्य किया गया है। सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। राशन की होम डिलीवरी की जा रही है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए संदिग्ध लोगों को अलग अलग संस्थाओं में क्वारंेटाइन किया जा रहा है। सोमवार को 39 लोगों को अलग-अलग स्कूल और कॉलेज में बनाए गए क्वारंेटाइन सेंटरों में रखा गया है, जिसमें पातीराम शिवहरे कॉलेज में सोमवार को 1, आईपीएस अकादमी स्कूल में 30, प्राथमिक विद्यालय सिंधवारी में 8 सहित कुल 39 लोग क्वारंटाइन किए गए हैं। वहीं अब तक इन सेंटरों पर कुल 104 लोग क्वारैंटाइन किए गए हैं।

शहर के वार्ड क्रमांक 33 देव नगर कॉलोनी में सनसिटी स्कूल वाली गली के स्थानीय लोगों ने सोमवार को गली के दोनों रास्ते बांस बल्ली लगाकर बंद कर दिए। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सब्जी बेचने आए ठेले वालों को भी गली के अंदर नहीं आने दिया। सोमवार की सुबह 9 बजे सनसिटी स्कूल वाली गली के स्थानीय लोगों ने गली के आगे और पीछे वाले दोनों रास्तों को बांस बल्ली लगाकर बंद कर दिया। स्थानीय निवासी राजकुमार सिंह भदौरिया, विमल जैन, राजेश भारद्वाज, गोपाल, वैभव जैन, और विकास जैन ने बताया, हम लोगों द्वारा अपने स्तर पर गली को लॉकडाउन कर दिया है। जब तक कोरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here