Home राष्ट्रीय त्रिपुरा में कोरोना की दस्तक वेस्ट जिले में पहले मामले की पुष्टि….

त्रिपुरा में कोरोना की दस्तक वेस्ट जिले में पहले मामले की पुष्टि….

5
0
SHARE

कोरोना वायरस के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं. जिन राज्य, शहरों और इलाकों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोग पहले पाए जा चुके हैं, उन इलाकों के साथ ही यह नए राज्य, इलाकों को भी अपनी जद में लेता जा रहा है. देश में लागू लॉकडाउन के बावजूद कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही.

देश में बस, रेल और विमान सेवाएं पूरी तरह ठप हैं. इसके बावजूद कोरोना के मामले अलग-अलग जगह सामने आ रहे हैं. अब कोरोना ने पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में भी दस्तक दे दी है. लॉकडाउन के 13वें दिन सोमवार को राज्य में कोरोना के पहले मामले की पुष्टि हुई. संक्रमित महिला मरीज उदयपुर की निवासी है.

मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है. यह मामला वेस्ट त्रिपुरा जिले का है. मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. मुख्यमंत्री ने लोगों से पैनिक न होने की अपील करते हुए कहा है कि मरीज का समुचित ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने घर में रहने, सुरक्षित रहने का आह्वान किया है.

वहीं, वेस्ट त्रिपुरा के जिलाधिकारी डॉक्टर संदीप नामदेव महात्मे ने कहा है कि रैपिड रिस्पॉन्स टीम को इस मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार करने के लिए कह दिया गया है. इस सूची में डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, मरीज के साथ ही प्रत्येक ऐसे व्यक्ति का नाम होगा, जो कोरोना संक्रमित पाए गए मरीज या उसके परिजनों के संपर्क में आए.

मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री भी खंगाली जा रही है. गौरतलब है कि देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद लगभग 4300 पहुंच चुकी है. बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने एक वीडियो ट्वीट कर कोरोना से बचाव के लिए राज्य के पारंपरिक गमछे से मास्क कैसे बनाएं, यह बताते हुए सभी से मास्क लगाकर ही निकलने की अपील की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here