Home फिल्म जगत दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट होगा ‘द जंगल बुक’….

दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट होगा ‘द जंगल बुक’….

9
0
SHARE

कोरोना वायरस के संक्रमण को सीमित करने के लिए देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. सभी फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग बंद कर दी गई है और ऐसे में सभी टीवी चैनल्स अलग-अलग शोज के रिपीट टेलीकास्ट दिखाने के लिए मजबूर हैं. दूरदर्शन पर उन पुराने शोज का रिपीट टेलीकास्ट दिखाया जा रहा है जिन्होंने एक वक्त में चैनल पर टीआरपी की बाढ़ ला दी थी. रामायण, महाभारत, ब्योमकेश बख्शी और शक्तिमान जैसे टीवी शोज पहले ही चैनल पर वापसी कर चुके हैं.

अब इसी क्रम में बच्चों का फेवरेट मोगली भी दूरदर्शन पर वापसी करने की तैयारी में है. दूरदर्शन पर बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ द जंगल बुक 8 अप्रैल से प्रसारित किया जाएगा. दूरदर्शन ने इस बारे में जानकारी साझा करते हुए ट्विटर पर बताया, “द जंगल बुक दूरदर्शन पर. देखिए अपना पसंदीदा शो हर रोज दोपहर 1 बजे. कल यानि 8 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है.” इतना ही नहीं एक वक्त में काफी लोकप्रिय रहा रमेश सिप्पी का शो बुनियाद भी दूरदर्शन पर पुनः प्रसारित किया जाएगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए दूरदर्शन ने ट्वीट किया, “शाम 5 बजे दूरदर्शन पर वक्त है मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी द्वारा निर्देशित शो बुनियाद का.” इस शो को भी हर रोज प्रसारित किया जाएगा. बता दें कि शाहरुख खान के टीवी शो सर्कस को भी दूरदर्शन ने री-टेलीकास्ट करना शुरू कर दिया है. बात करें द जंगल बुक की तो बच्चों का ये फेवरेट कार्टून शो बड़ों का भी पसंदीदा रहा है. मोगली और बगीरा की दोस्ती. भेड़ियों का वो झुंड और शेर खान का खौफ एक बार फिर उसी अंदाज में लौटेगा.

दूरदर्शन पर इन शोज के वापसी करने का एक बड़ा फायदा ये हुआ है कि चैनल को बढ़िया टीआरपी मिल रही है. ये सभी शोज उस वक्त लोगों के फेवरेट हुआ करते थे जब ज्यादातर लोगों के यहां केबल कनेक्शन नहीं हुआ करते थे. डीटीएच बहुत कम लोग लगवाते थे और अधिकतर लोग दूरदर्शन देख कर ही अपना मनोरंजन किया करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here