Home स्पोर्ट्स रोहित ने पूछा नई-पुरानी टीम में क्या है फर्क…

रोहित ने पूछा नई-पुरानी टीम में क्या है फर्क…

4
0
SHARE

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा है कि मौजूदा भारतीय टीम में तीनों प्रारूपों में खेलने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा को छोड़ कोई ज्यादा रोल मॉडल नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब सीनियर्स का युवा खिलाड़ी ज्यादा सम्मान नहीं करते. युवराज ने ये बातें रोहित से इंस्टाग्राम लाइव पर कहीं. युवराज से मौजूदा टीम और उनके समय की टीम में अंतर के बारे में पूछा गया था.

भारत में इन दिनों ‘लॉकडाउन’ जारी है. फिलहाल सभी खिलाड़ी अपने घरों में हैं. हिटमैन रोहित शर्मा ने इससे पहले युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह के साथ भी इंस्टाग्राम पर बातचीत की थी. इसी कड़ी में मंगलवार को रोहित ने अपने पुराने साथी युवराज के साथ बात की.

रोहित ने जब युवराज से पूछा कि टी-20 वर्ल्ड कप 2007 और वनडे वर्ल्ड कप 2011 जीतने वाली टीम और मौजूदा टीम में क्या फर्क है तो युवराज ने कहा, ‘जब मैं या तुम टीम में आए तो हमारे सीनियर काफी अनुशासित थे, उस समय सोशल मीडिया नहीं था और ध्यान नहीं भटकता था. सभी को आचरण का खास ख्याल रखना पड़ता था.’

युवराज ने कहा, ‘हम अपने सीनियर खिलाड़ियों की तरफ देखते थे कि वो मीडिया में किस तरह से बातें कर रहे हैं और बाकी सब. वह आगे से नेतृत्व करते थे. यही हमने उनसे सीखा और आप लोगों को भी बताया.

उन्होंने कहा, ‘लेकिन अब ऐसा नहीं है. मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि भारत के लिए खेलते समय अपनी छवि का खास ख्याल रखें. टीम में विराट और तुम ही सारे फॉर्मेट खेल रहे हो, बाकी सब आते-जाते रहते हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here