Home मध्य प्रदेश लाॅकडाउन सुबह से दिखी सख्ती 948 चालान बनाए….

लाॅकडाउन सुबह से दिखी सख्ती 948 चालान बनाए….

9
0
SHARE

लॉकडाउन में पहली बार गुुरुवार को काफी सख्ती नजर आई। सुबह से शहर की सड़कों से लेकर गली-मोहल्लों तक में पुलिस नजर आई। स्टॉपर लगाकर सड़क लॉक कर दी गईं। यहां पुलिस फोर्स तैनात रहा। हर आने-जाने वाले से निकलने का कारण पूछा गया। लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 948 चालान बनाए।

महिला सहित दो लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई। इस दौरान 2 लाख 83 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया। शाम को पुलिस अफसरों ने 21 गाड़ियों के साथ फ्लैग मार्च निकाला। पहली बार ऐसा फ्लैग मार्च हुआ, जब गली-मोहल्लों तक में पुलिस की गाड़ियों का सायरन गूंजा। सख्ती का असर रहा कि लोग घरों की बालकनी और खिड़कियों से ही झांकते रहे।

जनकगंज और गोल पहाड़िया इलाके में सुबह करीब 3 बजे पुलिस पहुंची। यहां कुछ लोग सब्जी बेच रहे थे। इन्हें खदेड़ा गया। शिंदे की छावनी, इंदरगंज, रामदास घाटी और गेंडेवाली सड़क में छोटी गलियों में भी पुलिस घूमी। स्टॉपर लगाकर गलियां लॉक कीं।

बहोड़ापुर और घासमंडी में सुबह कुछ दुकानें खुल गईं। पुलिस ने इन्हें बंद करवाया। गली में सुबह 9 बजे के बाद कुछ दूधिये खड़े दिखे इन्हें भी खदेड़ दिया। यहां की गलियों में पुलिस ने लगातार पेट्रोलिंग की।
एक साथ इतनी गाड़ियां देखकर लोग हुए हैरान
गुरुवार शाम ठीक 7 बजे, कंट्रोल कमांड सेंटर पर एएसपी और डीएसपी रैंक के अफसरों की गाड़ियां इकट्‌ठी हुईं। एक के पीछे एक 21 गाड़ियां लगीं और 7.10 बजे फ्लैग मार्च यहां से आगे बढ़ा। यहां से जल विहार होते हुए सीधे फूलबाग पहुंचा। फू

पर जैसे ही गाड़ियां पहुंची तो वहां से गुजर रहे लोगों ने अपनी गाड़ियां लौटा लीं। यहां से नदीगेट, इंदरगंज चौराहा और दाल बाजार पहुंचे। दाल बाजार में एक साथ इतनी गाड़ियों के जब सायरन गूंजे तो लोग घरों की बालकनी और खिड़कियों से झांकने लगे, फिर पुलिस की गाड़ियां नया बाजार तिराहा, कंपू, एसएएफ रोड से चना कोठार पहुंचीं। चना कोठार में कभी पुलिस की गश्त नहीं होती थी

। लोग घरों से झांके तो पुलिस ने बाहर न निकलने के लिए अनाउंसमेंट कराया। इसके बाद जवाहर कॉलोनी होते हुए गुड़ागुड़ी का नाका, हनुमान टॉकीज के पास और कंपू ईदगाह पर पूरी गाड़ियां रुकीं। कई गलियों में पहली बार पुलिस की इतनी गाड़ियां एकसाथ घूमीं। इससे पहले मुख्य सड़कों पर ही गाड़ियां घूमती थीं।

इसके बाद गाड़ियां रॉक्सी टॉकीज होते हुए महाराज बाड़ा पहुंची। यहां गाड़ियों ने चारों तरफ राउंड लिया, फिर जीवाजीगंज, रामाजी का पुरा और बहोड़ापुर पहुंचे। यहां से किलागेट और हजीरा चौराहा पहुंचे। हजीरा चौराहे पर दस मिनट तक गाड़ियां गश्त करती रहीं, फिर गोला का मंदिर, सात नंबर चौराहा, बारादरी चौराहा, थाटीपुर, सिटी सेंटर और पड़ाव से फूलबाग पहुंचे। यहां राउंड करने के बाद फ्लैग मार्च खत्म हुआ। लगातार दो घंटे तक पूरे शहर में फ्लैग मार्च घूमा।
लॉकडाउन में होजरी शॉप खोलकर बैठी थी महिला, एफआईआर
उपनगर ग्वालियर के लोहामंडी इलाके में एक महिला कॉस्मेटिक और होजरी शॉप खोलकर बैठ गई।

उसकी दुकान पर भीड़ भी लगी थी। पुलिस ने यहां पहुंचकर दुकान बंद करने को भी कहा, लेकिन फिर भी उसने दुकान बंद नहीं की। इसके बाद महिला पर एफआईआर दर्ज की गई। महिला का नाम निहारिका अहिरवार है। पुलिसकर्मियों से उसने अभद्रता भी की।

थाटीपुर चौराहा स्थित दर्पण कॉलोनी। यहां सुबह कुछ दुकान खुल गईं तो पुलिस पहुंच गई। पुलिस को देखकर शटर डालकर दुकानदार भाग गए। सब्जी वालों को पुलिस पकड़ने दौड़ी तो यह लोग छोटी-छोटी गलियों में भाग गए। बुधवार रात को थाटीपुर में रात 10.30 बजे धर्मवीर जाटव किराने की दुकान खोलकर बैठा था। उसे पकड़ लिया। उस पर एफआईआर भी दर्ज की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here