Home राष्ट्रीय कोरोनावायरस से देश में अब तक 239 लोगों की मौत 24 घंटों...

कोरोनावायरस से देश में अब तक 239 लोगों की मौत 24 घंटों में 1,035 नए मामले आए…

8
0
SHARE

भारत में कोरोनावायरस तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-) से अब तक 239 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 7,447 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 1035 नए मामले आए हैं

और 40 लोगों की जान गई है. यह 24 घंटों में अब तक सबसे ज़्यादा मामले और मौतों का आंकड़ा है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 643 लोग ठीक हुए हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

दिल्ली के चांदनी महल इलाके की 13 मस्जिदों से 102 जमातियों को निकाला गया था, जिसमें से 52 कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. मस्जिदों से निकाले गए बहुत से जमाती निजामुद्दीन मरकज़ से आये थे, इनमें विदेशी भी हैं. चांदनी महल इलाके में कोरोना से 3 लोगों की 3 दिन में मौत हो चुकी है.

6 अप्रैल को इन सब लोगों को चांदनी महल इलाके की अलग-अलग 13 मस्जिदों में से निकालकर गुलाबी बाग के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था. 52 लोगों को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद DM ने सख्त आदेश दिए हैं कि पूरे इलाके को तुरंत सील किया जाए और जरूरी सामान घर तक पहुंचाने के लिए बोला है.

दुनियाभर में कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख के पार पहुंचने की खबर है. खबरों के मुताबिक, 101,000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं, पूरे विश्व में कोरोनावायरस से 16 लाख लोग से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

कोरोनावायरस का कहर विश्व के कम से कम 177 देशों में फैल चुका है. अकेले अमेरिका में 18,500 से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. कोरोनावायरस संक्रमित मृतकों की संख्या के लिहाज से इटली शीर्ष पर है. इसके बाद सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here