Home Bhopal Special भोपाल में 2 साल का बच्चा पॉजिटिव 22 नए मरीज

भोपाल में 2 साल का बच्चा पॉजिटिव 22 नए मरीज

5
0
SHARE

भोपाल में शुक्रवार को कोरोना से संक्रमित डॉक्टर के दो साल के बच्चे की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर की मां भी संक्रमित है। पत्नी की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। बच्चे के अलावा राजधानी में 21 अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। इनमें तीन डॉक्टर, आठ स्वास्थ्य कर्मचारी और पांच पुलिसकर्मी शामिल हैं।

उधर, इंदौर में फिर एक डॉक्टर ने दम तोड़ दिया। काल का ग्रास बने 62 साल के डॉ. ओमप्रकाश चौहान पूर्व जिला आयुष अधिकारी थे। इंदौर में इसके अलावा तीन अन्य लोगों की भी मौत हुई और 14 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। एक दिन पहले यहां डॉ. शत्रुघ्न पंजवानी की मौत हुई थी।

भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के एक अफसर के माता-पिता और बेटा भी संक्रमित हो गए है। पुलिसकर्मियों के परिवार भी लगातर इसकी चपेट में आ रहे हैं। इनमें 16 साल की दो युवती और 21 साल के दो युवक शामिल हैं। सभी टीटी नगर थाने के स्टाफ के बच्चे हैं। पुलिस लाइन का एक जवान भी कोरोना पॉजिटिव मिला है।

राजधानी में एक दिन पहले संक्रमित मिलीं गांधी मेडिकल कॉलेज की दो जूनियर डॉक्टर के संपर्क में आए सुल्तानिया और हमीदिया के 20 डॉक्टर, 5 नर्स और 5 सफाईकर्मियों को क्वारेंटाइन किया गया है।
फैसल खान (गुलमीन के चाचा) के मुताबिक, तीन साल की गुलमीन स्वस्थ पर माता-पिता पॉजिटिव, फिलहाल उसे अस्पताल में ही रखेंगे, लेकिन अलग गुलमीन के पिता कुछ दिन पहले अपने दोस्त से मिलने गए थे। उसी से उन्हें संक्रमण हुआ

और फिर गुलमीन, उसकी मम्मी और परिवार के अन्य 10 लोग भी पॉजिटिव हो गए। यह बहुत खराब स्थिति थी। गुलमीन को डॉक्टर्स व स्टाफ ने बड़ी मुश्किल से संभाला। गुलमीन अपने माता-पिता के बिना नहीं रह सकती है, इसलिए फिलहाल उसे अस्पताल में ही रखेंगे, लेकिन उसे अलग रखा जाएगा। क्योंकि उसके माता-पिता अभी संक्रमित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here