Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल लॉकडाउन बढ़ाने पर जयराम सरकार आज ले सकती है फैसला…

हिमाचल लॉकडाउन बढ़ाने पर जयराम सरकार आज ले सकती है फैसला…

7
0
SHARE

14 अप्रैल तक हिमाचल समेत देशभर में चलने वाले लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर शनिवार को जयराम सरकार अपना रुख साफ कर सकती है। शनिवार को प्रधानमंत्री सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर इस मुद्दे पर मंथन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार केंद्र से प्रदेश के हालात और कोरोना को लेकर अब तक की स्थिति पर अपनी रिपोर्ट रखेगी। साथ ही आंशिक रूप से आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की भी सिफारिश कर सकती है।

सूत्रों का कहना है कि चूंकि प्रदेश के फार्मा उद्योग पर अब दुनियाभर की नजर है, क्योंकि पूरी दुनिया को यहां बनने वाली दवाएं भेजी जाती हैं। ऐसे में अब खास एहतियात बरतते हुए इस पूरे क्षेत्र के उद्योगों को शुरू करने की छूट दे सकती है। इसके अलावा हॉटस्पॉट व आसपास के क्षेत्रों को छोड़कर अन्य जगह भी व्यापारिक गतिविधियां शुरू की जा सकती हैं। स्कूलों को अभी खोलने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है।

हालांकि, माना जा रहा है कि फिलहाल स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखा जा सकता है। बोर्ड कक्षाओं वाले विद्यार्थियों को जरूर एहतियात बरतते हुए स्कूल बुलाने पर फैसला हो सकता है। फिलहाल जयराम सरकार औद्योगिक संगठनों व अन्य विशेषज्ञों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मंथन में जुटी है। हालांकि, तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के पॉजिटिव केस सामने आने की वजह से सरकार कुछ भी ठोस फैसला लेने में कतरा रही है। ऐसे में संभव है कि सरकार केंद्र के ही निर्देशानुसार काम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here