Home Una Special मुंबई से ऊना पहुंची 5000 एन-95 मास्क की खेप

मुंबई से ऊना पहुंची 5000 एन-95 मास्क की खेप

7
0
SHARE

ऊना। जिला ऊना में कोरोना के विरुद्ध पहली पंक्ति में कार्य कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस कर्मियों के लिए 5000 एन-95 मास्क की खेप मुंबई से ऊना पहुंच गई है। एडीसी ऊना अरिंदम चौधरी ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से एन-95 मास्क अति आवश्यक हैं, इ

इन मास्क को मंगवाने के लिए जिला प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बाजार में एन-95 मास्क की उपलब्धता काफी कम है, ऐसे में मास्क लाने के लिए सीधे इसे बनाने वाली कंपनी से ही संपर्क करना पड़ा। अरिंदम चौधरी ने कहा कि एन-95 मास्क महाराष्ट्र की वीनस इंडस्ट्री तैयार कर रही है और वह पूरा स्टॉक तैयार करके केंद्र सरकार को दे रही है।

इसलिए कंपनी को जिला ऊना में एन-95 मास्क की आपूर्ति करने को तैयार करने के लिए काफी जोर आजमाइश करनी पड़ी। कंपनी को राजी करने के बाद महाराष्ट्र से ऊना तक लाने के लिए भी विशेष प्रयास किए गए। बाजार में आज एन-95 मास्क की कीमत 200 रुपये से अधिक है, जबकि जिला प्रशासन ऊना ने इन मास्क को वीनस इंडस्ट्री से 50 रुपये की दर से खरीदा है।

एडीसी ने कहा कि मालगाड़ी के माध्यम से इन मास्क की खेप को पनवेल रेलवे स्टेशन से जम्मू तवी एक्सप्रेस ट्रेन में लोड किया गया और अंबाला के नजदीक राजपुरा स्टेशन तक पहुंचाया गया। इसके बाद वह स्वयं व महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र अंशुल धीमान कड़ी सुरक्षा के बीच मास्क की इस खेप को ऊना लेकर आए हैं।

उन्होंने कहा कि एन-95 मास्क लाने में जिला प्रशासन ऊना को कई विभागों ने विशेष सहयोग दिया। इसमें एआरएम भारतीय रेलवे वलसाड अनु त्यागी, कलेक्टर रायगढ़ निधि चौधरी, राजस्व अधिसूचना निदेशालय तथा वीनस इंडस्ट्री ने सकारात्मक भूमिका निभाई, जिसके लिए जिला प्रशासन ऊना उनका आभारी है। अरिंदम चौधरी ने कहा कि अब जिला ऊना में प्रथम पंक्ति कर्मियों के पास एन-95 मास्क का पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here