Home मध्य प्रदेश MP अब तक 483 केस इंदाैर में 24 घंटे में 7 की...

MP अब तक 483 केस इंदाैर में 24 घंटे में 7 की माैत लॉकडाउन बढ़ने की संभावना…

3
0
SHARE

मध्यप्रदेश में संक्रमण की वजह से मौतें लगातार बढ़ रही हैं। शनिवार को इंदौर में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया। इससे पहले शुक्रवार को एक डॉक्टर समेत चार मरीजों की मौत हुई थी। इस तरह पिछले 24 घंटे में 7 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है। शहर में कोरोना से अब तक 30 लोगों की मौत हुई है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन के मुताबिक, शनिवार तड़के जिन तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई उनमें गोमतीनगर निवासी 52 साल का पुरुष, ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी 66 साल का बुजुर्ग और जवाहर मार्ग निवासी 75 साल की वृद्धा शामिल है।

प्रदेश में अब तक 483 संक्रमित मिले हैं और 40 मौतें हो चुकी हैं। 15 मरीजों के ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। जैसे-जैसे लॉकडाउन की अवधि (14 अप्रैल) पूरी होने जा रही है, मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। कोरोना का संक्रमण 20 जिलों में पहुंच गया है। लॉकडाउन भी 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके संकेत पहले ही दे चुके हैं। उधर, राज्य के भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन में टोटल लॉकडाउन की वजह से लोगों को जरूरी सामान नहीं मिलने की खबरें आ रही हैं। इनका कहना है कि अगर लॉकडाउन बढ़ा तो राशन जैसी जरूरी चीजें मिलना मुश्किल हो जाएगा।

लॉकडाउन के असर से लोगों को जरूरी सामान की दिक्कत होने लगी है। लोग सड़कों पर प्रदर्शन करने पर उतारू हो रहे हैं। भोपाल के बाग सेवनिया इलाके में शुक्रवार को ऐसा ही नजारा देखने मिला। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में लोगों के पास राशन खत्म हो गया है। अगर लॉकडाउन को और बढ़ाए जाने का फैसला होता है तो आने वाले दिनों में और ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
जिला स्तर पर लोगों को जो राहत पहुंचाने के प्रयास किए जाए रहे हैं, उससे आम जनता को राहत नहीं मिल रही है। व्यापारी मनमाने दाम वसूल कर रहे हैं। आलू 40 से ज्यादा और प्याज 30 रुपए किलो मिल रही है। अभी तक किराना सामान की होम डिलीवरी सुविधा भी लोगों को सुचारू रूप से नहीं मिल पा रही। प्रशासन ने सभी किराना दुकानदारों को होम डिलीवरी के पास जारी कर दिए हैं।

भोपाल के बागमुगालिया एक्सटेंशन में दाल-चावल बांटने एक गाड़ी पहुंची तो झुग्गीवासियों ने सामान लूट लिया। इन लोगों ने ड्राइवर और नगर निगम के स्टाफ के साथ भी बदतमीजी की और गाड़ी को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया।

जिले में कोरोना का संक्रमण इटारसी में तेजी से बढ़ा है। शुक्रवार को चार और नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें डॉक्टर का चौकीदार भी संक्रमित पाया गया, इसके अलावा जीन मोहल्ला के मृतक बिजलीकर्मी के दो पड़ोसी भी संक्रमित हैं। चौथा पॉजिटिव गांधी नगर का है। अकेले इटारसी से ही 10 मरीज कोरोना के मिले हैं। आंकड़ों के लिहाज से छोटे शहरों में इटारसी कोरोना में मप्र में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। सेंधवा (बड़वानी) में एक ही परिवार में 13 केस पाए गए थे।

विदिशा में जो पांच कोरोना के केस सामने आए हैं, इनमें से चार लोगों की लोकेशन 17 से 22 मार्च के दौरान दिल्ली की मिली। जबकि संक्रमित के संपर्क में आने से एक युवक संक्रमित हुआ है। गंजबासौदा में जो चार नए पॉजिटिव सामने आए, वे जमात से जुड़े हैं।
सिरोंज में संक्रमित जमाती युवक उसके अन्य 9 साथी जमात के दौरान बासौदा में जिस परिवार के संपर्क में आए थे उस परिवार की एक 8 साल बच्ची पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। जबकि चार नए संक्रमित भी इसी परिवार के हैं इनमें एक 55, 50 18 और 25 साल का युवक शामिल है।

राजगढ़: पुलिसकर्मियों के लिए चाय और नाश्ता लेकर आए एसपी
पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने कोरोना ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करने के लिए शुक्रवार को अनूठी पहल की। वे शाम करीब 5 बजे जिप्सी में चाय, बिस्किट के पैकेट और नाश्ता लेकर ब्यावरा पहुंचे। यहां पीपल चौराहे पर उन्होंने पुलिसकर्मियों, नपा कर्मियों और मीडिया वालों को खुद अपने हाथों से चाय देकर पिलाई और बिस्किट खिलाए।

मध्य प्रदेश में 483 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें एक पॉजिटिव यूपी के कौशांबी का रहने वाला है। इसके अलावा, इंदौर 249, भोपाल 121, उज्जैन 15, मुरैना 14, विदिशा में 13, खरगोन-बड़वानी 12-12, होशंगाबाद 10, जबलपुर 9, ग्वालियर 6, खंडवा 5, छिंदवाड़ा 4, देवास 3, शिवपुरी-श्योपुर 2-2, शाजापुर, सागर, धार, बैतूल, रायसेन में एक-एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 30, उज्जैन में 5, खरगोन 2, भोपाल, छिंदवाड़ा, देवास में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 28, जबलपुर 3, भोपाल-ग्वालियर 2-2, शिवपुरी में एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here